हिमाचल क्राइम… मक्की के खेत में चली गोली, पत्नी को पीटने के बाद पति ने लगाया फंदा

By: कार्यालय संवाददाता-कुल्लू Sep 18th, 2020 7:31 pm

कुल्लू-मनाली के मध्य पडऩे वाले पहलीकूहल क्षेत्र के हिमरी गांव में एक व्यक्ति ने मक्की के खेत में गोली चलाने से एक युवक को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और गोली चलाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। यह गोली व्यक्ति ने मक्की के खेत में क्यों चलाई और युवक को गोली मारकर क्यों मौत की नींद सुला दिया, इसकी पुलिस गहनता से जांच कर रही है। मामले की पुष्टि एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने की है। एसपी ने बताया कि जिला कुल्लू के पतलीकूहल क्षेत्र के साथ सटे हिमरी गांव में एक व्यक्ति ने गोली चलाई है, जिससे एक 16 वर्षीय युवक की मौत हो गई है।

एसपी ने बताया कि हिमरी गांव में एक 61 वर्षीय ठीणु राम निवासी हिमरी जिला कुल्लू ने अपने खेत में अपनी लाईसैंस शुद्धा बंदूक से 12 बोर की गोली चलाई, जो सीधी स्थानीय 16 वर्षीय युवक किशन पुत्र चीथू राम को लगी। जिससे युवक की मौत हो गई है। मृतक के बड़े भाई के ब्यान पर पतलीकूहल पुलिस थाना में मामला दर्ज कर गोली चलाने वाले ठीणु राम को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने आर्मज एक्ट 25 और आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

उन्होंने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के शव गृह लाया। एसपी ने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। लेकिन घटना के बाद स्वयं एसपी कुल्लू और एसडीपीओ मनाली घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया। एसपी ने पुलिस जांच अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी जारी किए। एसपी ने बताया कि युवक के गर्दन, कूल्हे और हाथ पर गोली लगने से गंभीर चोटें आई थी और उसकी मौत हो गई। एसपी ने बताया कि मामले की तहकीकात गंभीरता से की जा रही है।

पति ने पत्नी से की मारपीट, फिर पति ने लगाया फंदा

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू

जिला कुल्लू के तलोगी में पति ने पहले अपनी पत्नी से मारपीटी र उसे घायल कर डाला। इसके बाद अपने आप को फंदा लगाया। पत्नी क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचाराधाीन है। जबकि पुलिस सूचना मिलते ही अस्पताल के बाद तलोगी के लिए रवाना हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि शुक्रवार को शाम क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में पीएआर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने थाना पर सूचना दी कि हीरा देवी पत्नी मान चंद निवासी गांव तलोगी जिला कुल्लू मारपीट मामले में घायल हो गई और उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल लाया गया है।

पुलिस मौके के लिए पहुंची और पाया गया कि हीरा देवी के साथ इसके पति मान चंद ने मारपीट की है। जिसकी मारपीट से इसे सिर में काफी चोटें आई है तथा ईलाज के लिए अस्पताल में दाखिल किया है। ब्यान देने के योग्य नहीं थी। एसपी ने कहा कि मालूम हुआ कि हीरा देवी के पति मान चंद की मानसीक स्थिति ठीक नहीं है तथा जिसने हीरा देवी के साथ मारपीट करने के बाद अपने आपको घर तलोगी में फांसी लगा दी है। एसपी ने बताया कि घटनास्थल के लिए एएसपी कुल्लू को भेजा गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App