क्षेत्रीय अस्पताल सोलन फिर सील

By: कार्यालय संवाददाता-सोलन Sep 13th, 2020 7:12 am

रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से दो स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप

सोलन-क्षेत्रीय अस्पताल सोलन सप्ताह में दूसरी बार सील हो गया है। अस्पताल में दो कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है। बता दें कि शुक्रवार को 48 घंटे बाद क्षेत्रीय अस्पताल को फिर खोल दिया गया था। उसके बाद वहां रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से मरीजों और स्टाफ के कोरोना टेस्ट किए गए। इसमें से दो स्टाफ नर्स सहित सायं करीब चार बजे तक 11 मरीजों में कोरोना के लक्षण दिखाए दिए थे। सभी संक्रमित शहर एवं आसपास के क्षेत्रों के रहने वाले बताए जा रहे है।

गौर रहे कि बीते गुरुवार से सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से टेस्ट की शुरुआत की थी। इसमें पहले दिन चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उल्लेखनीय है कि जिला में क्षेत्रीय अस्पताल सोलन एक मात्र ऐसा संस्थान है जो चौथी बार सील हुआ है। इससे पहले हांलाकि पूरी तरह से सील नहीं हुआ था और अस्पताल के कुछ हिस्सों को सील कर दिया गया था। लेकिन इसी सप्ताह 48 घंटे के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया था। जिसका कारण था कि शहर में एक व्यक्ति की आईजीएमसी शिमला में कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी। वह व्यक्ति सोलन के अस्पताल में कई बार इलाज के लिए आए थे। जिला स्वास्थ्य अधिकारी सोलन डा. एनके गुप्ता ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन को पुनः बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यहां पर दो स्टाफ नर्स के पॉजिटिव आने के कारण इसे बंद कर दिया गया है। विशेषकर गायनी वार्ड को अगले कुछ समय के लिए बंद किया जा सकता है।

17 हजार में हुई घास की नीलामी

दाड़लाघाट। उद्यान विभाग दाड़लाघाट के कार्यालय में उद्यान प्रसार अधिकारी शिप्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि उद्यान विभाग के परिक्षेत्र में उगी घास की नीलामी हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी संपन्न की गई। इस घास को खरीदने हेतु अपनी बोली देने के लिए परिक्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय गांव के लोग एकत्रित हुए। घास की अंतिम बोली 17 हजार रुपए में संपन्न हुई, जिसे स्थानीय वासी बालक राम शर्मा ने सर्वाधिक बोली बोल कर अपने नाम किया। उद्यान प्रसार अधिकारी शिप्रा ने बताया कि यह नीलामी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। उन्होंने बताया कि पिछले साल इसी घास की नीलामी 15 हजार रुपए में हुई थी। उन्होंने बताया की सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर लेने के पश्चात बालक राम शर्मा को परी क्षेत्र का घास काटने हेतु आदेश पारित किए गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App