मुंबई में मुक्के बरसाएंगी हिमाचल की दो बेटियां, इस फाइटिंग लीग शो के लिए हुआ चयन

By: कार्यालय संवाददाता - नूरपुर, दिव्य हिमाचल ब्यूरो - मनाली Sep 13th, 2020 10:30 am

हिमाचल की दो बेटियां प्रियंका (18) और सोमी देवी (20) को रियलिटी फाइटिंग लीग शो मुंबई के लिए चयन हुआ है। इस कार्यक्रम में देश और विदेश के फाइटर भाग लेंगे । लीग जीतने वाले फाइटर को टाईटल और इनामी राशि दी जाएगी । इस शो के ब्रॉडकास्टिंग अधिकार सोनी टीवी ने लिए हैं।

पहले इस रियालिटी फाइटिंग लीग शो को सितंबर में आयोजित होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे अगले साल के लिए बढ़ा दिया गया। इस रियलिटी फाइटिंग लीग शो के ब्रांड एंबेसडर विश्व के महान मुक्केबाज माइक टायसन हैं। इस लीग को लाँच करने वाले तोयम कंपनी के चेयरमैन मोहम्मद अली बुधवानी ने इस लीग को लाकर देश के रेसलर्स को नया मौका दिया है । मोहमद अली बुधवानी का कहना है कि पिछले दस सालों में भारत में खेलो के प्रति जागरूकता बढ़ी है। बता दें कि प्रियंका चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र होली से संबंध रखती हैं और धर्मशाला कालेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा हैं।

प्रियंका जुडा, कुश्ती और ताइक्वांडो की बेहतरीन खिलाड़ी हैं। प्रियंका नेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट हैं। वहीं, सोमी देवी तहसील नूरपुर के लोधवां क्षेत्र की रहने वाली हैं और आर्य डिग्री कालेज नूरपुर में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। सोमी देवी मुक्केबाजी जुडो और कुश्ती की बेहतरीन खिलाड़ी हैं और यूएसआई यूनिवर्स फाइट लीग की उपविजेता हैं।  सोमी देवी हिमाचल की पहली ऐसी प्रोफेशनल खिलाड़ी है, जिसके साथ किसी स्पोर्ट्स कंपनी ने फाइट के लिए करार किया था

शिवेन ने अढ़ाई घंटे में पार किया रोहतांग दर्रा

इंटरनेशनल साइकिलिस्ट ने बनाया नया रिकॉर्ड, देंवेंद्र ने भी कायम किया कीर्तिमान

मनाली स्थित इंटरनेशनल साइकिलिस्ट शिवेन और देवेंद्र ठाकुर ने मनाली से रोहतांग पास की 50 किलोमीटर की दूरी का नया कीर्तिमान स्थापित किया। फॉर प्ले मीडिया द्वारा आयोजित यह रेस ब्यास ब्रिज मनाली से शुरू की गई और नेहरू कुंड, कोठी, गुलाबा, मढ़ी के रास्ते होते हुए रोहतांग पास पर समाप्त हुई। शिवेन ने इस रूट पर देवेंद्र ठाकुर का पुराना रिकार्ड दो घंटे 54 मिनट को तोड़ते हुए इसे दो घंटे 29 मिनट में तय कर नया रिकार्ड बना डाला।

वहीं देवेंद्र ठाकुर ने भी अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए इसे दो घंटे 48 मिनट में तय किया। यह रेस शनिवार सुबह सात बजे एसडीएम मनाली रमन घरसंगी द्वारा हरी झंडी दिखा शुरू की गई थी। उल्लेखनीय है कि लाहुल से संबंध रखने वाले शिवेन भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल साइकिलिंग यूनियन पदक विजेता हैं, वहीं उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल और देश का नाम रोशन किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App