एनआईए ने अल-कायदा के नौ आतंकवादी किए गिरफ्तार, बड़े हमलों की थी साजिश

By: एजेंसियां — नई दिल्ली Sep 19th, 2020 11:39 am

नई दिल्ली — राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने केरल और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में एक साथ छापे मारकर अल-कायदा के नौ आतंकवादियों को शनिवार तड़के गिरफ्तार किया। इन आतंकवादियों की राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में हमला करने की योजना थी। एजेंसी ने बताया कि तीन आतंकवादियों को केरल के एर्नाकुलम से और छह को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने के लिए आतंकवादियों को केरल और पश्चिम बंगाल की अदालतों में आज पेश किया जाएगा।

एजेंसी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अल-कायदा के आतंकवादियों ने इन्हें राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में बड़े हमले करने के लिए तैयार किया था।

उनके पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार, देश बम और रक्षा जैकेट बरामद किए गए हैं।

रक्षा बलों ने कूपवाडा में आतंकवादियों का ठिकाना किया ध्वस्त

श्रीनगर — जम्मू-कश्मीर के कूपवाडा जिला में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का एक ठिकाने को ध्वस्त करके बड़ी संख्या में हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शनिवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने कल कूपवाडा के जंगलों में तलाशी अभियान चलाया था।

काफी देर तक चले इस अभियान के दौरान उन्हें हथियारों का जखीरा मिला जिनमें कड़ी संख्या में विस्फोटक, एक एके राइफल और दो यूबीजीएल ग्रेनेड शामिल हैं। इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App