तत्तापानी के पास दर्दनाक हादसा; कोलडैम में गिरी कार, मां-बेटी डूबीं, कार में सवार था परिवार

By: टीम - शिमला, करसोग, सुन्नी, सुंरनगर Sep 28th, 2020 12:06 am

शिमला जिला के तहत आने वाले तत्तापानी क्षेत्र में एक कार अनियंत्रित होकर कोलडैम में जा गिरी। हादसे में कार में सवार परिवार के चार सदस्यों में से मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि पिता और दूसरी बेटी को बचा लिया गया है। दोनों को सुन्नी अस्पताल उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि हादसा रोड के खस्ताहाल होने के कारण हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मंडी जिला में कार्यरत चुनाव नायब तहसीलदार दीवान सिंह ठाकुर अपनी पत्नी मीना, दो बेटियां नताशा और विपाशा के साथ शिमला की ओर आ रहे थे। दोपहर करीब एक बजे के आसपास उन्होंने तत्तपानी का पुल क्रॉस किया। बताया जा रहा है कि जैसे ही वे तत्तापानी पुल से करीब एक किलोमीटर आगे पहुंचे तो उनकी एक बेटी ने कहा कि उसे कुछ खाना है। इसी बीच नायब-तहसीलदार ने कार को दोबारा मोड़ा। वे फिर तत्तापानी के लिए आने लगे, लेकिन कोलडैम बांध पर बने पुल से थोड़ा पीछे दीवान सिंह कार पर से अपना नियंत्रण खो बैठे। कार सीधे कोल डैम में समा गई।

बताया जा रहा है कि हाइसे वाली जगह पर पिछली बरसात में सड़क का एक हिस्सा धंसा गया था, जिसे की ठीक नहीं करवाया गया था। यहां केवल मिट्टी के ढेर लगाकर औपचारिकताएं पूरी की गई थीं। घटना का पता चलते ही आसपास के लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने पानी के बीच कूद कर कार के अंदर से नायब तहसीलदार दीवान सिंह ठाकुर (47) और बेटी विपाशा (18) को जिंदा बाहर निकाल दिया, लेकिन उनकी पत्नी और दूसरी बेटी को नहीं बचा पाए। हादसे में उनकी पत्नी मीना (42) और बेटी नताशा (13) की पानी में डूबने से मौत हो गई। थाना प्रभारी सुन्नी जयदेव ने बताया कि कार हादसे में मां-बेटी की मौत हुई है, जबकि पिता-पुत्री बच गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App