चामुंडा मंदिर में शाम सात बजे तक करें दर्शन

By: निजी संवाददाता—श्रीचामुंडाजी        Sep 25th, 2020 9:30 am

एसडीएम ने दी जानकारी, भक्तों की बढ़ती तादाद को देखकर लिया फैसला, पंजाब के श्रद्धालु ने दान दीं सेंसर सेनेटाइजर मशीनें                                                       

प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री चामुंडा नंदीकेश्वर धाम में  प्रदेश व बाहरी प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं की  आमद दिन-प्रतिदिन माता के दर्शनों के लिए बढ़ती जा रही है। श्रद्धालुओं की संख्या को बढ़ती देख कर चामुंडा मंदिर प्रशासन ने गुरुवार को दर्शनों के लिए समय बढ़ाने का फैसला लिया। एसडीएम एवं मंदिर सहायक आयुक्त डा. हरीश गज्जू ने ‘दिव्य हिमाचल’ से बातचीत में बताया कि माता चामुंडा के दर्शनों का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक रहेगा इससे पहले मंदिर खुलने के बाद माता के दर्शनों का समय सुबह नौ से शाम छह बजे तक था।

श्री हरीश गज्जू ने बताया कि गुरुवार को पंजाब के एक श्रद्धालु द्वारा दो सेंसर हैंड सेनेटाइजर स्वचालित मशीनें चामुंडा माता को दान स्वरूप भेंट की हैं जिन्हें मंदिर परिसर में स्थापित किया गया है। इसके अतिरिक्त अलीगढ़ यूपी के एक श्रद्धालु द्वारा 1200 वर्ग फुट मैट माता के चरणों में दान स्वरूप भेंट की है जिसे कि मंदिर प्रशासन द्वारा सड़क से लेकर मंदिर रास्ते से होते हुए माता के प्रवेश द्वार तक स्थापित कर दिया है अब मैट बिछाने से मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को  राहत मिलेगी। इसके अतिरिक्त मंदिर पहुंचने वाले हर श्रद्धालु की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

मास्क पहनने बा सोशल डिस्टेंस रखते हुए श्रद्धालु माता के दर्शन कर रहे हैं, वही श्रद्धालुओं की संख्या में तो बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन दुकानदारों की कामकाज में अभी मंदी छाई है। लोगों के अंदर अभी भी करोना का डर बरकरार है वहीं एडीबीपी द्वारा किया जा रहा मंदिर भवन का निर्माण कार्य अभी बहुत जल्दी समाप्त होने वाला है। लगभग 10 दिन के अंदर एडीबीपी द्वारा किया जा रहा कार्य संपन्न हो जाएगा।

मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि मंदिर भवन का शेष बचा कार्य लोक निर्माण विभाग को प्रारूप तैयार करने के लिए दे दिया है। वहीं हिमानी चामुंडा के भवन का निर्माण कार्य जोरों पर चला हुआ है। मंदिर भवन के ऊपर स्लेटपोश छत डालने का मंदिर प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है। गुरुवार को 402 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App