अभिलाषी की आरती एम्स में नर्सिंग ऑफिसर

By: कार्यालय संवाददाता— नेरचौक Oct 20th, 2020 12:08 am

अभिलाषी कालेज ऑफ नर्सिंग की छात्रा आरती का एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर चयन हुआ है। एम्स की नोरसेट की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने के बाद आरती का नर्सिंग ऑफिसर की सेवा के चयन हुआ है। अभिलाषी कालेज ऑफ नर्सिंग में बीएससी नर्सिंग की छात्रा रही आरती कालेज की होनहार छात्रा रही है। 2019 में आरती को कालेज में बेस्ट स्टूडेंट का पुरस्कार भी मिला है। कालेज की असिस्टेंट प्रोफेसर मीनल पंवर ने बताया कि उनके कालेज में बेहतरीन सुबिधाओं के साथ क्वॉलिटी एजुकेशन के पूरे प्रबंध किए गए हैं। अभिलाषी ग्रुप के अध्यक्ष डा. आरके अभिलाषी, एमडी डा. ललित अभिलाषी, सचिव नरेंद्र कुमार, संस्थान की प्राचार्य डा. पेरीदुराचि कुमार तथा एडमनीस्ट्रेटर बीआर नायक ने इस उपलब्धि के लिए छात्रा, उसके अभिभावकों और टीचरों को बधाई दी है।

नूरपुर के सुशील को होटल मैनेजमेंट के बीएचएम एग्जाम में सेकेंड पोजिशन

नूरपुर। नूरपुर हलके की पंचायत जौंटा के सुशील कुमार पुत्र श्याम सिंह ने एआईएमएस इंस्टीच्यूट बंगलूर से होटल मैनेजमेंट की बीएचएम परीक्षा में सेकेंड पोजिशन हासिल की है। यह परीक्षा बंगलूर यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित करवाई गई थी। सुशील कुमार की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है। सुशील के पिता श्याम सिंह ने बताया कि सुशील ने अपनी पढ़ाई पहले सरकारी स्कूल में की और बाद में धर्मशाला कालेज से एमए (इंग्लिश) की और बाद में इस इंस्टीच्यूट से होटल मैनेजमेंट की। उन्होंने बताया कि उन्हें बेटे की इस उपलब्धि पर गर्व है।

बैजनाथ के हर्ष एनआईटी के लिए क्वालिफाई

हमीरपुर। जेईई मेन्स क्वालिफाई कर बैजनाथ के हर्ष ठाकुर ने एनआईटी में प्रवेश पाया है। एनआईटी हमीरपुर से अब हर्ष ठाकुर आर्चिटेक्चर की पढ़ाई करेंगे। हर्ष ठाकुर ने 97.38 पर्सेंटाइल हासिल कर ऑल इंडिया लेवल पर 4097वां रैंक हासिल किया है। हर्ष के पिता डा. योगेश ठाकुर जिला आयुर्वेदिक अस्पताल हमीरपुर में होम्योपेथी विभाग में सेवारत हैं। उन्होंने बताया कि हर्ष ठाकुर ने जेईई मेन्स के पहले एग्जाम में 66.74 पर्सेंटाइल हासिल किए थे। लॉकडाउन के दौरान अधिक मेहनत कर हर्ष ठाकुर ने जेईई मेन्स की दूसरी परीक्षा में 97.38 पर्सेंटाइल हासिल कर साबित कर दिया कि  मेहनत के दम पर सब संभव है। हर्ष के पिता योगेश ठाकुर ने बताया कि बेटे की जमा दो तक की पढ़ाई हिम गुरुकुल स्कूल हमीरपुर में हुई है। जेईई मेन्स की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद एनआईटी में सीट अलॉट हो गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App