रिश्तों का कत्ल…सोते पिता को जगाकर फर्श पर पटका, कपूत की करतूत से हिला हिमाचल

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो—बिलासपुर Oct 31st, 2020 5:20 pm

अनिल पटियाल, बिलासपुर
जिला बिलासपुर में एक कलियुगी बेटे ने अपने पिता को पीट-पीट कर मार डाला। सदर पुलिस थानों के तहत यह मामला कोठीपुरा पंचायत क्षेत्र के न्याई सारली गांव का है। जहां एक बेटे द्वारा पिता की निर्मम हत्या कर दी। बड़े बेटे और पिता के बीच हुई कहासुनी इस हत्या का कारण माना जा रहा है। बेटे ने अपने पिता की पीटपीट कर हत्या की है। पुलिस ने पिता के हत्या के आरोप में आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शराब के नशे में धुत्त बताया जा रहा है। वहीं, पुलिस अधीक्षक बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने भी स्वयं मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है, साथ ही मामले को लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार कोठीपुरा के न्याईसारली गांव में गत रात्रि पिता और पुत्र में किसी बात को लेकर आपसी कहासुनी हो गई। दोनों के बीच हुई मारपीट में पिता सुखराम (65) निवासी न्याईसारली की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक सुखराम की छोटी बहु रचना देवी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। रचना देवी ने कहा है कि उसके ससुर सुखराम (65) शाम के समय करीब साढ़े छह बजे अपनी दुकान बंद कर घर पहुंचे। खाना खाकर सुखराम अपने कमरे में सोने के लिए चले गए, लेकिन इस दौरान करीब आठ बजे सुखराम के बड़े बेटे राज कुमार अपने कमरे में शराब पीकर गाली-गलौच कर रहा था।

सुखराम ने बेटे को कमरे में जाकर गाली गलौच नहीं करने लिए कहा, लेकिन राजकुमार ने अपने पिता सुखराम पिता की बात मानने के बजाय उसे नीचे आंगन से मारपीट करता हुआ ऊपर सीढिय़ों तक ले गया। बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्य राजकुमार को वहां से ले गए, लेकिन थोड़ी ही देर बाद राजकुमार दोबारा कमरे के बाहर आ गया। वहीं, सुखराम भी बाहर आया और राजकुमार ने अपने पिता की पिटाई शुरू कर दी।

देखते ही देखते सुखराम को फर्श पर पटक दिया। परिजनों ने बीच बचाव किया, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनीं। मारपीट के बाद सुखराम को बिस्तर पर लेटा दिया। बताया जा रहा है कि जब बिस्तर पर लेटाया गया तो सुखराम की तबीयत ठीक थी, लेकिन बाद में सुबह के समय करीब सात बजे सुखराम का पोता चाय देने के लिए कमरे में गया तो सुखराम ने कोई जबाव नहीं दिया, साथ ही जब सुखराम को देखा तो तो वह अचेत पड़ा हुआ था।

सिर से खून निकला हुआ था। वहीं, परिजनों ने सुखराम को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन बीच में ही मौत हो गई। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने सुखराम को मृत घोषित कर दिया। वहीं, वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर स्वयं पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा भी मौके पर पहुंचे। वहीं, घटनास्थल का निरीक्षण किया, साथ ही पुलिस ने फरार आरोपी बेटे की मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अब इस मामले की पुलिस गहन छानबीन में जुटी हुई है। उधर, इस बारे में पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने पिता की हत्या के आरोप में बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, मामले की गहन छानबीन में जुटी हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App