Youth Traditional National Games 2020: हिमाचल ने झटके तीन गोल्ड, कबड्डी-बैडमिंटन में चमकाया नाम

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — बीबीएन Oct 15th, 2020 12:07 am

बददी में आयोजित यूथ ट्रेडिशनल नेशनल गेम्स 2020 में हिमाचल के खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। हिमाचल के खिलाडि़यों ने जहां कबड्डी (सीनियर वर्ग) स्पर्धा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते गोल्ड मेडल हासिल किया है, वहीं अंडर-19 बैडमिंटन प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। एथलीट प्रतियोगिता में 100 मीटर की दौड़ में लविश ने गोल्ड मेडल हासिल किया। इसके अलावा अंडर-17 कबड्डी में हिमाचल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया है। निमंत्रल मैदान पर आयोजित इस राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में सयुंक्त सचिव हरीश तथा कोच यशवीर सिंह मौजूद रहे।

कबड्डी फाइनल में रौंदा राजस्थान

राजस्थान और हिमाचल की टीम के बीच हुए कबड्डी फाइनल मुकाबले में हिमाचल की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को 37-17 से हरा दिया तथा गोल्ड मेडल को अपनी झोली में डाल लिया। कबड्डी के सीनियर वर्ग में हिमाचल की टीम में कैप्टन गुरदेव गुर्जर की अगवाई में दीपक यादव,  करण गुर्जर, अरुण गुर्जर, दीपक गुर्जर, बलदेव व रघुवीर ने अच्छा प्रदर्शन किया।

100 खिलाडि़यों के लिए मिली थी अनुमति

बद्दी में यूथ ट्रेडिशनल एसोशिएसन दवारा आयोजित यूथ ट्रेडशनल गेम्ज 2020 में हिमाचल, दिल्ली, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा तथा राजस्थान की टीमों ने हिस्सा लिया। हालांकि इस प्रतियोगिता में पूरे देश की करीब 25 टीमों ने भाग लेना था, लेकिन कोविड 19 के कारण प्रशासन की ओर से केवल 100 खिलाडि़यों के भाग लेने की अनुमति मिली थी, जिसके तहत इस प्रतियोगिता में केवल छह टीमों के खिलाड़ी ही भाग ले पाई।

बैडमिंटन में दीपक दौड़ में लविश छाए

बैडमिंटन प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में फाइनल मुकाबला हिमाचल और दिल्ली के बीच हुआ, जिसमें हिमाचल की टीम की ओर से दीपक यादव ने अपनी बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं, दूसरी ओर एथलीट प्रतियोगिता में 100 मीटर की दौड़ में लविश ने हिमाचल का नाम रोशन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App