हमीरपुर का बेटा न्यूज़ीलैंड में बना मेंबर ऑफ पार्लियामेंट

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — हमीरपुर Oct 18th, 2020 12:11 am

भारत के पहले इलेक्टेड एमपी बने गलोड़ के 33 साल के डा. गौरव, लेबर पार्टी से लड़ते हुए 4386 मतों से नेशनल पार्टी के प्रत्याशी को हराया

हमीरपुर-विदेशों में अपनी काबिलियत के दम पर झंडे गाड़ने वालों में एक और हिमाचली का नाम जुड़ गया है। जिला हमीरपुर के हड़ेटा के गिरधारी लाल शर्मा के सपुत्र डा. गौरव शर्मा न्यूजीलैंड में लेबर पार्टी के मेंबर ऑफ पार्लियामेंट चुने गए हैं। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के हमील्टन वेस्ट से चुनाव लड़ते हुए नेशनल पार्टी के प्रत्याशी को हराया है। बता दें कि डा. गौरव को भारत के पहले इलेक्टेड एमपी होने का खिताब मिला है, क्योंकि इससे पहले भारत से जो भी एमपी बाहरी देशों में बने हैं, वे सब नॉमिनेटेड हुए हैं। गौरतलब है कि हमील्टन ईस्ट और वेस्ट दोनों में लेबर पार्टी के कैंडिडेट विजय हुए हैं। 33 वर्षीय डा. गौरव 4386 वोटों के मार्जिन से विजयी हुए हैं।

डा. गौरव ने जीत के बाद अपने संबोधन में कहा कि उनकी यह जीत प्रचार का अंत नहीं है, बल्कि यह एक शुरुआत है उन वादों को पूरे करने की जो उन्होंने जनता से किए हैं। डा. गौरव शर्मा का इस चुनाव के लिए यह दूसरा प्रयास था। पहली जुलाई, 1987 को गलोड़ की हड़ेटा पंचायत में गिरधारी लाल शर्मा के घर पैदा हुए डा. गौरव शर्मा की चौथी कक्षा तक पढ़ाई डीएवी हमीरपुर और सातवीं तक की पढ़ाई आधुनिक स्कूल धर्मशाला (जिला कांगड़ा) में हुई। वर्ष 1996 में गिरधारी लाल शर्मा, जो कि हिमाचल विद्युत बोर्ड में एक्सईएन थे, वे प्री मेच्योर रिटायरमेंट लेकर न्यूजीलैंड चले गए थे। ऐसे में डा. गौरव की आगामी पढ़ाई भी न्यूजीलैंड में हुई। डा. गौरव ने वहां एमबीबीएस किया, जिसके बाद ऑकलैंड में वह डाक्टर बने। डा. गौरव के अनुसार जब उनके पिता हिमाचल से न्यूजीलैंड आए थे, उस वक्त उन्हें किसी तरह की आर्थिक तंगियों से गुजरना पड़ा। वह इंजीनियरिंग फील्ड से थे, लेकिन छह साल तक उन्हें अपने फील्ड में जॉब नहीं मिल पाई। हालांकि अब वह ऑस्ट्रेलिया में अच्छी जॉब कर रहे हैं। यही नहीं एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान ऑकलैंड में डा. गौरव को भी अकोमोडेशन न मिलने के कारण कुछ समय यूथ होस्टल में भी रहना पड़ा। डा. गौरव के करीबी रिश्तेदार पीएल शर्मा ने बताया कि यह न केवल हिमाचल, बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App