एचआरटीसी ने संडे को 42 रूटों पर दौड़ाइर्ं बसें

By: कार्यालय संवाददाता, हमीरपुर Oct 19th, 2020 12:40 am

लोकल रूट पर 31, जिला के बाहर चार और राज्य के बाहर भेजीं सात बसें

हमीरपुर-हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर ने संडे को अढ़ाई दर्जन लोकल रूटों पर बसें चलाकर अभ्यर्थियों को राहत पहुंचाई है। कंडक्टर व कर्ल्क परीक्षा को देखते हुए निगम ने यह निर्णय लिया था। निगम की बसें सुबह से लेकर शाम तक विभिन्न रूटों पर दौड़ती नजर आई। यही नहीं निगम की बसों को देखकर एक दर्जन के करीब प्राइवेट बसें भी संडे को रूटों पर चलाई गई थीं। ऐसे में परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों ने जरूर राहत की सांस ली है। बता दें कि एचआरटीसी डिपो हमीरपुर ने संडे को 42 रूटों पर बसें चलाइर्ं। इनमें से 31 रूट्स लोकल, चार रूट्स जिला के बाहर और सात रूट्स बाहरी राज्यों के लिए चलाए गए। हमीरपुर जिला में संडे को कंडक्टर व क्लर्क की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए यह बस रूट्स चलाए गए थे, ताकि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े।

अभ्यर्थियों ने भी संडे को बस सेवा बहाल होने से राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि कंडक्टर के 567 पदों को भरने के लिए 60 हजार अभ्यर्थियों को कॉल लैटर जारी किए गए थे। इसी तरह क्लर्क के नौ पदों को भरने के लिए 45 हजार अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र भेज गए थे। प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा यह परीक्षा सुबह व शाम के सत्र में हर जिला के जिला मुख्यालय में आयोजित की गई। ऐसे में हमीरपुर जिला में भी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों की खासी भीड़ उमड़ी रही। निगम की बसें सुबह-शाम निर्धारित रूटों पर दौड़ती नजर आइर्ं। ऐसे में अभ्यर्थियों ने भी निगम की बस सुविधा का जमकर लाभ उठाया।

बाहरी राज्यों को चलाईं सात बसें

एचआरटीसी डिपो हमीरपुर ने संडे को आधा दर्जन से अधिक बसें बाहरी राज्यों के लिए चलाई। निगम की तीन बसें चंडीगढ़ रूट पर, एक बस होशियारपुर, एक बस जालंधर, एक बस लुधियाना और एक बस पठानकोट रूट पर यात्रियों की डिमांड पर भेजी गई। इसके अलावा निगम की एक बस शिमला रूटस पर, एक बस बद्दी रूट पर और दो बसें मंडी रूट पर चलाई गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App