मुंबई के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद राहुल बोले, इस समय दो अंक मिला बहुत जरूरी

By: एजेंसियां — दुबई Oct 19th, 2020 3:46 pm

दुबई — मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में मिली जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि टीम को इस जीत से मिले दो अंक की इस वक्त काफी जरूरत थी। मुंबई ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के 53 और कीरोन पोलार्ड की नाबाद 34 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल के 77 रनों से छह विकेट खोकर 176 रन बनाये और स्कोर टाई होने पर मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया।

पहले सुपर ओवर में पंजाब ने पांच रन बनाये जबकि मुंबई भी पांच रन ही बना सकी। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने 11 रन बनाये जबकि पंजाब ने 15 रन बनाकर मैच जीत लिया। पंजाब ने इस जीत से टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रख ली। राहुल ने कहा कि सुपर ओवर होना पहली बार नहीं है और अब मैं इसका आदि हो गया हूं, लेकिन जीत से दो अंक मिलना हमारे लिए काफी अहम था। ऐसा हमेशा नहीं होता है इसलिए ऐसी स्थिति में आपको संतुलन बैठाना पड़ता है। हम जो मुकाबला हारे हैं उसमें भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया था।

हम हर मैच में कड़ी मेहनत करके वापसी करते हैं औऱ इस मुकाबले में मिली जीत से हमें मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि 20 ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद पहले छह ओवर बल्लेबाजी करना काफी कठिन होता है। हमें पता था कि मुंबई के पास अच्छे स्पिनर हैं और पिच धीमी होगी इसलिए मयंक और मैंने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की। जब क्रिस गेल स्पिनरों के खिलाफ खेलते हैं तो मुझे भरोसा रहता है कि वह अच्छा खेलेंगे।

कप्तान ने कहा कि गेल के होने से मदद मिली है। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि टीम को कैसे आगे लेकर जाना है। कोई भी टीम सुपर ओवर के लिए तैयार नहीं होती। ऐसे में आपको अपने गेंदबाजी विभाग पर भरोसा करना होता है। मोहम्मद शमी छह गेंद यार्कर डाल सकते हैं और वह टीम के बेहतरीन गेंदबाज हैं। राहुल ने कहा कि यह जरूरी है कि सीनियर खिलाड़ी जीत में योगदान दें। जब आपको लगातार हार मिलती है तो आपको सभी जीत से खुशी मिलती है। ड्रेसिंग रुम में प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने और शांत रहने पर बात की गई थी। यह वातावरण हमें आगे भी बनाए रखना चाहते हैं और मैच जीतना चाहते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App