नवरात्र…देवियों के दरबार में भक्तों का मेला

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो, ज्वालामुखी Oct 20th, 2020 12:26 am

ज्वालामुखी मंदिर में 3200 भक्तों ने किए मां की पवित्र ज्योतियों के दर्शन, मां बज्रेश्वरी से 1205 भक्तों ने लिया आशीर्वाद

 ज्वालामुखी-विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में चल रहे नवरात्र के पहले दिन देश के कोने-कोने से आए भक्तों ने तीन लाख 97 हजार 816 का नगद चढ़ावा मां ज्वालामुखी के चरणों में अर्पित किया। इसके अलावा मां के भक्तों ने एक ग्राम तीन मिलीग्राम सोना और 690 ग्राम चांदी भी मां को चढ़ाइ। एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर और मंदिर अधिकारी जगदीश शर्मा ने बताया कि भक्तों ने लाइनों में लगकर सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखते हुए बारी-बारी मां की ज्योतियों के  दर्शन किए। मंदिर न्यास ज्वालामुखी ने जगह-जगह भक्तों की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए हुए हैं। मंदिर परिसर के चप्पे-चप्पे को सेनेटाइज किया जा रहा है।

शहर में सफाई व्यवस्था का बेहतर प्रबंध किया गया है, अतिरिक्त पुलिस कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए बुलाए गए हैं। माता के मंदिर को लाइट और फूलों से सजाया गया है। सोमवार को तीसरे नवरात्र को  शाम तक लगभग 32 सौ यात्रियों ने मां ज्वालामुखी के चरणों में परिवार सहित पहुंचकर हाजिर लगाई और मां के जयकारों के साथ मंदिर में पहुंचकर मां की पावन पवित्र अखंड ज्योति के दर्शन कर पुण्य फल प्राप्त किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App