सोलन नगर निगम… यह सब्र की जीत

By: स्टाफ रिपोर्टर-सोलन Oct 30th, 2020 12:30 am

प्रदेश कैबिनेट द्वारा सोलन को नगर निगम बनाए जाने के फैसले का सोलन नगर निगम संघर्ष समिति ने स्वागत किया है। गुरुवार को सोलन में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान समिति के संयोजक कुल राकेश पंत ने इस फैसले को लेकर सोलनवासियों की ओर से प्रदेश सरकार का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में सोलन को पीछे कर जब धर्मशाला को नगर निगम का दर्जा दिया गया था तो सोलनवासियों ने ठगा सा महसूस किया था।

इसके पश्चात वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पूर्व सोलन नगर निगम संघर्ष समिति का गठन किया गया था ताकि सोलन को उसका हक दिलाया जाए। समिति के गठन के बाद सोलनवासियों के सहयोग से समय-समय पर सरकार के समक्ष इस मांग को लेकर पुरजोर आवाज उठाई गई। हस्ताक्षर अभियान, पोस्ट कार्ड व अन्य माध्यमों से लोगों की इस मांग को सरकार तक पहुंचाया गया और हर्ष का विषय है कि सोलन की जनता की इस चिरलंबित मांग को सरकार ने पूरा किया है। उन्होंने इसके लिए समिति की ओर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का आभार व्यक्त किया। मांग पूरी हो जाने के बाद संघर्ष समिति की आगामी रणनीति पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समिति का गठन नगर निगम को लेकर ही किया गया था।

ऐसे में जब यह मांग पूरी हो गई है तो समिति के भविष्य पर भी फैसला लिया जाएगा और इसके लिए सभी सदस्य एकमत होकर निर्णय लेंगे। इस मौके पर मनोज गुप्ता, धर्मचंद गुलेरिया, बीएल गाजटा, शैलेंद्र गुप्ता व अन्य मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App