अमरीका के राष्ट्रपति ट्रंप पेंसिलवेनिया जनसुवाई में बोले, हमारे पास चुनाव जीतने के पर्याप्त सबूत

By: एजेंसियां — वाशिंगटन Nov 26th, 2020 4:36 pm

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिलवेनिया में जनसुनवाई के दौरान फोन पर कहा कि उनके पास चुनावी जीतने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं और अब केवल उनकी दलीलों को सुनने के लिए एक अच्छे न्यायाधीश की जरूरत है। श्री ट्रंप ने बुधवार को कहा कि हमें चुनाव परिणाम दुरुस्त करने होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि हमारे पास अपनी बात को साबित करने के सभी साक्ष्य मौजूद हैं। हमें केवल एक अच्छे न्यायधीश की जरूरत है जो बिना किसी राजनीतिक द्वेष के हमारी सभी तर्कों को सुने। राष्ट्रपति ट्रंप ने नए प्रशासन के लिए ट्रांज़िशन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दे दी है।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव जीतने और शपथ ग्रहण समारोह के बीच के समय को ट्रांज़िशन कहा जाता है। अमरीका में शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को है। श्री ट्रंप ने कहा कि इस चुनाव को हमने बड़ी आसानी से और बेहतर ढंग से जीत लिया था। पूरी दुनिया हमें देख रही है। दुनिया की नजर अमरीका पर है और हम इसे ऐसे जाने नहीं देंगे। गौरतलब है कि अमरीकी मीडिया संस्थानों के मुताबिक अमरीका के भावी राष्ट्रपति जो बिडेन पेंसिलवेनिया में जीत हासिल कर चुके हैं। यहां उन्हें 20 इलेक्टोरल वोट प्राप्त हुए थे।

आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में भारत के साथ अमरीका
नई दिल्ली — मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर अमरीका ने गुरुवार को कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में भारत के साथ है। बारह वर्ष पहले 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में आतंकवादियों के हमले में 150 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मृतकों में छह अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे। अमरीका विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कैले ब्राउन ने अपने ट्वीट में कहा कि मुंबई हमले के अपराधियों को पकडऩे और पीडि़तों के लिए न्याय सुनिश्चित करने की अमरीका प्रतिबद्ध है। हमले के लिए जिम्मेदार सभी अपराधियों को कानून के शिकंजे में लाने के लिए अमरीका प्रयास करेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App