कोरोना इंजेक्शन लगवाने वाले पहले मंत्री बने अनिल विज

By: निजी संवाददाता — चंडीगढ़ Nov 22nd, 2020 12:06 am

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल में बतौर वालंटियर इंजेक्शन लगवाने वाले विश्व के पहले मंत्री बन गए हैं। इस ट्रायल से पहले डाक्टरों की टीम ने श्री विज के स्वास्थ्य की जांच की और रोहतक पीजीआई के एक्सपर्ट डाक्टरों की निगरानी में अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में अनिल विज को वैक्सीन इंजेक्ट की गई। इसके बाद उन्होंने लोगों से अपील की है कि इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को आगे आकर इसका हिस्सा बनना चाहिए।

 स्वास्थ्य मंत्री पर वैक्सीन के ट्रायल के दौरान रोहतक पीजीआई के वाइस चांसलर डा. ओपी कालरा, हरियाणा नोडल ऑफिसर डा. ध्रुव चौधरी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि को-वैक्सीन के पहले दो चरण के सफल परीक्षण हो चुके हैं और तीसरे चरण की

शुरुआत हुई है, जिसमें पूरे देश में 25800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल होगा। विज ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग निर्भीक होकर आगे आएं और अपने टैस्ट करवाएं। इसलिए उन्होंने सबसे पहले खुद पर इसका ट्रायल करवाया है, ताकि लोगों के मन में किसी प्रकार की शंका या भय न रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App