कोरोना का टीका विकसित करने में 500 मिलियन डॉलर देगा सऊदी अरब, पहला टीका मिलने का दावा

By: एजेंसियां — दोहा Nov 21st, 2020 2:29 pm

दोहा — सऊदी अरब की सरकार कोरोना वायरस का सुरक्षित टीका विकसित करने में 500 मिलियन डॉलर से ज्यादा फंड देने के लिए प्रतिबद्ध है। देश के स्वास्थ्य मंत्री तावफिग अल रबियाह ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। श्री अल रबियाह ने कहा कि देश कोरोना के खिलाफ टीका विकसित करने के लिए 500 मिलियन डॉलर की राहत राशि देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस बीच किंग सलमान मानवीय सहायता और राहत केंद्र के सुपरवाइजर जनरल अब्दुल्लाह अल रबियाह ने कहा कि सऊदी अरब वो पहला देश होगा, जिसे कोरोना का टीका सबसे पहले मिलेगा। उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब में शुक्रवार को करोना वायरस के 286 नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 354800 हो गई है।

मोदी ने कोरोना टीका की तैयारियों की समीक्षा की
नई दिल्ली — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के टीका के वितरण और तैयारी की समीक्षा की। श्री मोदी ने वैज्ञानिकों, दवाई कंपनियों तथा अन्य लोगों की इस टीका को बनाने के लिए करने वाली हरसंभव कोशिश के लिए उनकी सराहना की। भारत में पांच टीका उन्नत चरण में है, जिसमें से चार फेज II/III और एक फेज I/II के दौर में हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया कि बंगलादेश, म्यांमार, कतर, भूटान, स्विटजरलैंड, बहरीन, ऑस्ट्रिया और दक्षिण कोरिया ने कोरोना टीका बनाने में साझेदारी की इच्छा प्रकट की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App