मास्टरक्लास का हिस्सा बनी सीएमए, हाउ टू लीवरेज दि बिजनेस नेटवर्किंग प्लेटफार्मों के टिप्स सीखे

By:  निजी संवाददाता — चंडीगढ़ Nov 23rd, 2020 12:03 am

यह सप्ताहांत चंडीगढ़ मैनेजमेंट एसोसिएशन (सीएमए) के सदस्यों के लिए खुशी और ज्ञान का खजाना लेकर आया, क्योंकि उन्होंने हाउ टू लीवरेज दि बिजनेस नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर अद्वितीय मास्टरक्लास में भाग लिया। पूरे इवेंट में सीएमए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए पर्याप्त सतर्क रहा। सदस्यों ने कार्यशाला के आयोजन के लिए सीएमए  को धन्यवाद दिया, जिसने उन्हें एक नया दृष्टिकोण दिया और पेशेवर नेटवर्किंग का एक नया तरीका सिखाया। सीएमए द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रम बहुत उच्च स्तर के होते  हैं, क्योंकि वे राष्ट्रीय ख्याति के वक्ताओं को आमंत्रित करते हैं, जो अपने ज्ञान और अनुभव सदस्यों के साथ साझा करते हैं। सीएमए के सदस्य कार्यक्रम से पहले एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में भाग लेते हैं और फिर वे कार्यक्रम की गुणवत्ता, उसकी प्रासंगिकता, उपयोगिता और वक्ता के कौशल पर अपनी प्रतिक्त्रिया साझा करते हैं।

इस प्रक्रिया के कारण सभी कार्यक्रमों का उच्च स्तरीय बने रहना सुनिश्चित होता है। हैप्पीनेस गुरु के रूप में जाने जाने वाले, पीके खुराना, जो कि प्रसिद्ध जनसंपर्क सलाहकार हैं, मुख्य वक्ता थेए जो जनसंपर्क के क्षेत्र में भारत के शीर्ष 100 प्रभावशाली गेम चेंजर की सूची में हमेशा से रहे हैं। वे अब अपनी कार्यशालाओं के माध्यम से खुशी फैलाने और ज्ञान साझा करने में लगे हुए हैं। आज की कार्यशाला की मुख्य विशेषता यह थी कि इसमें न केवल विभिन्न नेटवर्किंग प्लेटफार्मों का लाभ उठाने के तरीकों की जानकारी शामिल थीए बल्कि बेहतर संबंधों को जोड़ने और स्थायी संबंध बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण गुर भी साझा किए गए।

 खुराना ने मानसिक स्वास्थ्य और खुश रहने के तरीके और दूसरों को खुश रखने के कुछ टिप्स भी साझा किए। सीएएमए के अध्यक्षए सीए उमा कांत मेहता ने कहाए ष्हम लंबे समय से अपने सदस्यों के लिए इस तरह की कार्यशाला आयोजित करने की योजना बना रहे थे इसीलिए हमारे सदस्यों ने कोविड से  सुरक्षित रहने के सभी उपायों का पालन किया और संगोष्ठी के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखी। खुराना को खुशियां बांटनेए दिलों में आशाएं जगाने और जीवन में सफलता दिलाने में एक्सपर्ट माना जाता है। इसने हमें कार्यशाला के आयोजन के लिए प्रेरित किया। सीएमए सदस्यों ने इसका अच्छी तरह से आनंद लिया और इसकी सराहना की। दिल, दिमाग और आत्मा से कूड़ा चुन लेने में माहिर दि ग्रोथ स्कूल और श्वाओ हैप्पीनेस के संस्थापक पीके खुराना कहते हैं कि सभी सीएमए सदस्य अपने.अपने क्षेत्र के अगुवा हैं। उन्हें अपनी कंपनियों का नेतृत्व करनेए टीमों का प्रबंधन करनेए समस्याओं को हल करने और तुरंत निर्णय लेने की आवश्यकता होती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App