तहसील कल्याण अधिकारी पोस्ट के आधे से ज्यादा कैंडीडेट गायब

By: सिटी रिपोर्टर — शिमला Nov 2nd, 2020 12:06 am

लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को आयोजित तहसील कल्याण अधिकारी के पदों के लिए आयोजित परीक्षा में 15972 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। वहीं, 14477 अभ्यार्थिंयों ने लिखित परीक्षा दी। बता दें कि प्रदेश लोक सेवा आयोग ने रविवार को तहसील कल्याण अधिकारी के पदों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया। इस स्क्रीनिंग टेस्ट में 14770 उम्मीदवार बैठे।

इस परीक्षा के लिए प्रदेश भर में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। कोविड-19 के दृष्टिगत विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 154 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित हुई। प्रदेश के 30 उपमंडलों में यह परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे, ताकि उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए अधिक सफर न करना पड़े। शिमला में 42, सोलन में 11, मंडी में 30, कांगड़ा में 41, हमीरपुर में आठ, सिरमौर में पांच, बिलासपुर में पांच, कुल्लू में चार, चंबा में चार और ऊना में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में तहसील कल्याण अधिकारी के पांच पदों को भरा जाना है और इसी के दृष्टिगत यह परीक्षा आयोजित की गई। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जिला प्रशासन की मदद से इस परीक्षा का संचालन किया। कोविड-19 को देखते हुए तय गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षा आयोजित की गई। केंद्र किन्नौर और लाहुल-स्पीति को छोड़कर अन्य सभी जिलों में बनाए गए थे। इन परीक्षाओं में बैठने के लिए 30442 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिनमें से स्क्रीनिंग टेस्ट में 14470 उम्मीदवार बैठे। परीक्षा में 15972 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने बताया कि परीक्षा का संचालन सफल रूप से हुआ।

हमीरपुर में 1462 में से 804 ने दी परीक्षा

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन शिमला द्वारा तहसील कल्याण अधिकारी के पांच पदों को भरने के लिए रविवार को परीक्षा का आयोजन किया गया। एसडीएम हमीरपुर डा. चिरंजी लाल चौहान ने बताया कि हमीरपुर सब डिवीजन के छह परीक्षा केंद्रों में 1462 अभ्यार्थियों को कॉल लेटर भेजे गए थे। इनमें से 804 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे, जबकि 658 अभ्यार्थियों ने परीक्षा में रूचि नहीं दिखाई। परीक्षा सुबह 11 बजे से एक बजे तकशांतिपूर्ण ढ़ग से आयोजित की गई। बता दें कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में तहसील कल्याण अधिकारी (क्लास-टू) के पदों को भरने के लिए ये परीक्षा आयोजित की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App