अब इस हिमाचली विधायक ने एक घंटे तक जाना कोविड मरीजों का हाल,पढ़ें यह स्पेशल रिपोर्ट

By: राजू धलारिया,नेरचौक Dec 3rd, 2020 9:39 pm

बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने गुरूवार को नेरचौक मेडिकल कालेज का दौरा किया। उन्होंने वर्तमान की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर मेडिकल कालेज प्रशासन के साथ बैठक की और उसके बाद वह आइसोलेशन वार्ड मे कोविड 19 के रोगियों से मिले। नेरचौक मेडिकल कालेज को समर्पित कोविड अस्पताल बनाया गया है और यहां आज की तारीख में तकरीबन 80 से ज्यादा कोविड-19 प्लस के रोगी उपचाराधीन हैं।

पीपीई किट पहनकर मेडिकल कालेज के डिप्टी एमएस डा. राकेश मोहन के साथ आईसोलशन वार्ड मे तकरीबन एक घंटे तक विधायक ने रोगियों के साथ बातचीत की, उनका हौसला बढ़ाया और यहां उनकी सुबिधाओं और ब्यबस्थाओं को लेकर पूरी जानकारी ली। आइसोलेशन वार्ड का दौरा करने के बाद विधायक ने दिव्य हिमाचल को बताया कि अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में व्यवस्थाए अच्छी हैं। इससे पहले विधायक ने मेडिकल कालेज प्रशासन के साथ अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की, जिसमें मेडिकल कालेज प्रशासन ने विधायक को बताया कि छह जिलों के कोविड के रोगियों की व्यवस्था संभाल रहा नेरचौक मेडिकल कालेज स्टाफ की कमी से जूझ रहा है।

यहां सीनियर रेजीडेंस की 54 पोस्ट हैं लेकिन यहां अभी 36 ही हैं और बाकी वेकेंट चल रही हैं, टीचिंग फैकल्टी मे 97 पोस्ट वेकेंट हैं, 203 नर्सिज की पोस्ट हैं जिनमे से 62 वेकेंट हैं और 60 के करीब छुटी पर हैं। मैनीफोल्ड प्लांट की हालत बदतर है। 2018-19 के बाद एनुअल मेटीनेस कांटरेक्ट नही हो पाया है। मैनीफोल्ड प्लांट से पूरे अस्पताल मे आक्सीजन की सप्लाई होती है। 286 पैनल हैं। लेकिन इसका प्रेशर नही बन पा रहा है। यह कभी भी हांफ सकता है और अगर यह हांफ गया तो अस्पताल बंद हो सकता है। कांटरेक्ट 60 से 70 लाख मे होगा और इतनी पावर स्थानीय प्रशासन के पास नही है। इसे बड़े लेबल पर ही किया जा सकता है। विधायक ने इन समस्याओं के हल का मेडिकल कालेज प्रशासन को आशवासन दिया। इस बैठक मे मेडिकल कालेज के एमएस डा. जीवानंद चौहान, एक्टिंग प्रिसीपंल तथा माइक्त्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट के हैड डा. दिग्विजय सिंह और डा. अक्षय मिन्हास आदि मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App