भोरंज अस्पताल में दाखिल गर्भवती महिला को कोरोना

By: निजी संवाददाता—भोरंज Dec 2nd, 2020 12:30 am

रैपिड टेस्ट से हुआ खुलासा; दो दिन के लिए बंद रहेगा हास्पिटल, बीएमओ ने जारी किए आदेश

भोरंज अस्पताल में गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव आने से अस्पताल के साथ क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि भोरंज अस्पताल में इलाज करवाने के लिए सैकड़ों लोग प्रतिदिन आते हैं। ऐसे में अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव केस आने से सभी अस्पताल आने वाले लोग डर गए हैं। प्रशासन ने भी डर के मारे दो दिन के लिए अस्पताल को सील कर दिया है। बताते चलें कि इससे पूर्व भी चार बार क्रमशः दो, चार, दो व दो अस्पताल के कर्मचारी व मरीज कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल को बंद कर चुके हैं। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल में दो दिन पूर्व रैपिड एंटीजन टेस्ट जो भोरंज अस्पताल में ही हुए थे। उसमें एक मरीज व गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव आने से भोरंज अस्पताल में दहशत का माहौल है। इसके चलते खंड चिकित्सा अधिकारी भोरंज डा. ललित कालिया ने दो दिन के लिए भोरंज अस्पताल को बिलकुल बंद कर दिया है।

बीएमओ भोरंज ने बताया कि एक गर्भवती महिला जो सिविल अस्पताल भोरंज में भर्ती हुई थी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके चलते सिविल अस्पताल भोरंज में उचित स्वच्छता व सेनेटाइजेशन के लिए सभी वर्गों सिविल अस्पताल भोरंज (कार्यालय को छोड़कर) को दो दिन के लिए यानि एक व दो दिसंबर को बंद कर दिया गया है। इसके चलते अस्पताल में ओपीडी और आपातकालीन सेवाएं भी बंद रहेंगी। इस बारे भोरंज अस्पताल के बीएमओ ललित कालिया ने बताया कि कोरोना जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट में एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव आई हैं। एहतियात के तौर पर अस्पताल को दो दिन के लिए सील कर दिया है। वहीं खंड शिक्षा विभाग के कार्यलय में भी महिला कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव आने से खंड शिक्षा विभाग के कार्यालय को भी दो दिनों के लिये सील कर दिया गया है। बताते चलें कि इससे पूर्व भी दो लोग इस कार्यालय से कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इसकी पुष्टि खंड शिक्षा अधिकारी सुखदेव सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर दो दिन के लिए कार्यालय को सील कर दिया है।

रैपिड टेस्ट में 15 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर। हमीरपुर जिला में मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि मंगलवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों तथा मेडिकल कालेज अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 153 सैंपल लिए गए, जिनमें से 15 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नादौन में मास्क न पहनने पर काटे चालान

नादौन। मंगलवार को नादौन बस अड्डा पर उस समय हड़कंप मच गया जब एसडीएम विजय धीमान व थाना प्रभारी नीरज राणा ने बिना मास्क घूम रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई आरंभ की। पुलिस और प्रशासन का घेरा इतना सख्त था कि चारों ओर एक साथ कार्रवाई आरंभ की गई। इस दौरान बिना मास्क आठ चालान किए गए। लोगों को प्रति चालान 1000 रुपए जुर्माना भरना पड़ा। वहीं इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान बस अड्डे के निकट इंद्रपाल चौक पर किए गए। इससे पूर्व एसडीएम विजय धीमान ने अकेले ही शहर के मुख्य बाजार का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने बस अड्डा पर बसों में चढ़कर यहां बैठी सवारियों का औचक निरीक्षण किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App