स्लेजिंग को लेकर भारतीय युवा बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को क्या दी नसीहत, यहां जानें

By: एजेंसियां — सिडनी Dec 15th, 2020 12:46 pm

सिडनी — भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का कहना है कि टेस्ट सीरीज के दौरान अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्लेजिंग की तो भारतीय टीम के खिलाड़ी भी उसका जवाब बखूबी देंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। शुभमन का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों की स्लेजिंग का सामना करना चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन अब हालात बदल गए हैं और भारतीय टीम भी इसका जवाब देना जानती है।

शुभमन ने केकेआरडॉटइन से कहा कि एक समय था जब भारतीय खिलाड़ी ज्यादा आक्रामक नहीं होते थे और लोग इसे हल्के में लेते थे तथा स्लेजिंग करते थे, लेकिन अब हालात बदल गए हैं और टीम में सभी खिलाडिय़ों का व्यवहार अलग है। कुछ खिलाड़ी शांत है, जबकि कुछ आक्रामक है। मैं न तो शांत हूं और न ही बेवजह किसी विवाद में फंसना चाहता हूं, लेकिन अगर कोई स्लेजिंग करेगा तो हम उसका जवाब देंगे।

21 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि हमने पिछले साल बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले गुलाबी गेंद से अभ्यास किया था, लेकिन मैंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच से पहले तक लाइट में प्रथम श्रेणी मुकाबला नहीं खेला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर खेलने पर उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घरेलू मैदान में खेलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन मैं इसके लिए उत्सुक हूं।

एक बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में खेलने से बेहतर कोई अच्छा अवसर नहीं है। अगर आप यहां स्कोर करने में कामयाब रहते हैं तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। शुभमन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही वनडे में खेले थे, जहां उन्होंने 33 रन बनाए थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन-रात्रि अभ्यास में खेले और उन्होंने 43 तथा 65 रन बनाए। शुभमन टेस्ट टीम में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App