व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग बोले, बड़े घरानों को रेवडि़यां बांट रही केंद्र सरकार

By: निजी संवाददाता — चंडीगढ़ Dec 3rd, 2020 12:01 am

किसान, उद्योगों को बर्बाद कर धन्ना सेठों को लाभ पहुंचाने में बिजी भाजपा

निजी संवाददाता — चंडीगढ़

अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के उपरांत व्यापारी प्रतिनिधियों की मीटिंग ली।  इस बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मित्र मुकेश अंबानी का एशिया में धन कुबेरों में प्रथम स्थान पर आने से यह साफ  सिद्ध हो जाता है कि केंद्र सरकार ने किसान, छोटे-छोटे व्यापारी व उद्योगों को बर्बाद करके अडानी-अंबानी जैसे धन्ना सेठों को लाभ पहुंचाने का काम किया है जबकि सरकार की गलत नीतियों व कोरोना महामारी में तो देश में व्यापार व उद्योग ठप हो गए हैं और देश व प्रदेश का व्यापारी व उद्योगपति भारी नुकसान में चल रहा है, मगर अंबानी-अडानी जैसे बड़े घरानों को सरकार लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी कंपनियों को औने-पौने दामों में बेच रही है।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि इसी प्रकार केंद्र सरकार तीन कृषि काले कानून बनाकर किसान व आढ़तियों को बर्बाद करके अपने चहेतों अंबानी, अडानी को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। सरकार के तीन कृषि कानून से बड़ी-बड़ी कंपनियां किसान की फसल औने-पौने दामों में ही गांव व खेतों में ही खरीद करके उसमें भारी मुनाफा कमाकर खुदरा बाजार में बेचेगा जबकि अंबानी व अडानी जैसे लोग सब्जी, फल, अनाज व किराना समान व जरनल गुड्स का सामान बेचेंगे तो छोटा खुदरा व्यापारियों को व्यापार ठप हो जाएगा। इससे देश व प्रदेश में लाखों खुदरा व्यापारी व कर्मचारी बर्बाद हो जाएगा। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार को किसान के हित में तीन कृषि काले कानून को वापिस लेना चाहिए और खुदरा व्यापारी व छोटे-छोटे उद्योगों को बचाने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाते हुए खुदरा व्यापारी व किसानों की तरफ ध्यान रखकर नई योजना तैयार करनी चाहिए।

मोटे मुनाफे के चक्कर में लुट रहा देश का किसान

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि अंबानी-अडानी जैसे बड़े घरानें किराना, फल, सब्जी, अनाज व खुदरा व्यापार में अपना कब्जा करके देश व प्रदेश के किसान, व्यापारी व आम जनता को लूटने का काम करते हैं, जबकि यह लोग फसल पैदावार के समय दो से लेकर सात रुपए किलो तक आलू, टमाटर, गोभी व प्याज को खरीद कर 35 से लेकर 100 रुपए किलो तक खुदरा बाजार में बेचते हैं। इससे देश व प्रदेश का किसान लूट रहा है जबकि अंबानी, अडानी जैसे लोग एडवांस में ही किसान की सब्जी व फल खरीद कर मोटा मुनाफा कमाकर अपना घर भरने के साथ-साथ देश में महंगाई बढ़ा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App