हमीरपुर में 300 करोड़ से बन रहीं सड़कें

By: Apr 17th, 2021 12:21 am

अमतर में बोले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, नादौन-बेला-अमतर टिल्लू सड़क का किया उद्घाटन

कार्यालय संवाददाता—नादौन
केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में आरंभ प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना ने ग्रामीण भारत की तस्वीर और तकदीर ही बदल दी है। इसी योजना के कारण हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य समेत देश के सभी प्रदेशों के गांव-गांव में आधुनिक सड़कें पहुंच पाई हैं। इस योजना के तहत एक करोड़ रुपए से अधिक की लागत से अपग्रेड की गई नादौन-बेला-अमतर टिल्लू सड़क के उद्घाटन के बाद शुक्रवार को अमतर के अंबेडकर भवन में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीएमजीएसवाई के तहत हमीरपुर जिला की 165 सड़कों के लिए लगभग 300 करोड़ रुपए मंजूर किए गए थे।

इनमें से 142 सड़कों के कार्य पूरे हो चुके हैं। इससे जिला की 1132 गांवों एवं बस्तियों को सड़कों से जोड़ा गया है। इसके अलावा नाबार्ड के माध्यम से भी कई सड़कें बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि अमतर सड़क के सुदृढ़ीकरण से यहां स्थानीय लोगों के अलावा देश के अन्य प्रदेशों से आने वाले क्रिकेट खिलाडिय़ों को भी काफी सुविधा होगी। श्री अनुराग ने बताया कि वह स्वयं आने वाले कुछ हफ्तों तक कोई भी बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम नहीं करेंगे। कोरोना को रोकने के लिए सरकार पूरी ताकत से काम कर रही है। इस अवसर पर अनुराग सिंह ठाकुर ने बेला पंचायत के विभिन्न कार्यों के लिए दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की। एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्रिहोत्री ने नादौन क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन हरदयाल सिंह और महामंत्री पवन शर्मा ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और नादौन में करवाए जा रहे विकास कार्यों का ब्यौरा दिया।

कोरोना मरीजों को दिए जाएंगे काढ़े के पैकेट

हमीरपुर। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देशानुसार हमीरपुर में भी कोरोना मरीजों को आयुष क्वान उपलब्ध करवाया जाएगा। आयुष विभाग के निदेशालय ने जिला के लिए आयुष क्वान के एक हजार पैकेट भेजे हैं। शुक्रवार को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा. पूनम शर्मा, नोडल अधिकारी डाक्टर लोकेश कतना और भंडारपाल राजेंद्र सिंह ने ये पैकेट जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजय जगोता को सौंपे। जिला आयुष अधिकारी डा. सरिता राणा ने बताया कि ये पैकेट कोरोना मरीजों को बांटे जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App