कूचबिहार में टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प, चार लोगों की मौत

By: Apr 10th, 2021 12:38 pm

कोलकाता — पश्चिम बंगाल के पांच जिलों की 44 सीटों पर आज चौथे फेज के लिए वोटिंग जारी है। इस दौरान कई इलाकों में हिंसा की खबरें भी आईं। कूचबिहार के सितालकुची में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। झड़प में चार लोगों की मौत और चार अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। आरोप है कि सीआईएसएफ की फायरिंग में इन लोगों को गोली लगी। फिलहाल मौके पर भारी फोर्स तैनात है।

चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक यहां 33.98 फीसदी लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। इस चरण में 373 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनकी किस्मत का फैसला 1.15 करोड़ मतदाता करेंगे। हावड़ा की 9, दक्षिण 24 परगना की 11, अलीपुरद्वार की 5, कूच बिहार की 9 और हुगली की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है।

इस चरण में एक केंद्रीय मंत्री सहित 3 सांसद अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जानकारी के अनुसार हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर स्थानीय लोगों ने हमला किया। उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसके बाद सुरक्षा बलों से काफी मशक्कत के बाद उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।

इसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग से बात की। उन्होंने कहा कि मेरी गाड़ी को तोड़ा, मुझे मारने की कोशिश की गई। मैंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। पुलिस ने कुछ नहीं किया। घटना बूथ नंबर-66 की है। मैंने चुनाव आयोग से यहां अतिरिक्त फोर्स डिप्लॉय करने की मांग की है।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया है कि सीतलकुची, नटबरी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और टीएमसी एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं। टीएमसी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App