घुमाणी चौक-पनोह-टकरेड़ा सड़क के फिरेंगे दिन

By: Apr 9th, 2021 12:55 am

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने अपग्रेडेशन कार्य का किया निरीक्षण; बोले, 2022 में होगा काम पूरा

स्टाफ रिपोर्टर-घुमारवीं
खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग ने विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा मौके पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नाबार्ड के अंतर्गत लगभग 528 लाख रुपए की लागत से घुमाणी चौक, पनोह, टकरेड़ा व घुमारवीं सड़क जिसकी लंबाई 8.330 किलोमीटर होगी, के अपग्रेडेशन के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 458.51 लाख रुपए से तरोतड़ा, दावला, मोरसिंघी सड़क के अपग्रेडेशन कार्य का निरीक्षण किया। इस सड़क का निर्माण कार्य तीव्र गति के साथ चल रहा है, जिसका निर्माण कार्य जून, 2021 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने अनुसूचित जाति उप योजना के तहत लगभग 35 लाख रुपए की लागत से बनाई जा रही सुसनाल-बलड़ा-बिंगुडा सड़क के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने तकरेड़ा, रोपा, सारटी, फटोह, दाड़ी दाबला में लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें।
कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
घुमारवीं। घुमारवीं पुलिस ने एक व्यवसायी की शिकायत पर अंधेरी ईस्ट मुंबई की कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि 15 जून 2020 को इस कंपनी का टी एस एम उसके पास आया और कंपनी के मामले में विस्तृत जानकारी दी। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता का कहना है कि कंपनी के इस अधिकृत व्यक्ति ने उसे कहा कि वह कंपनी के चिप्स बेचने के कार्य में पैसा निवेश करे। शिकायतकर्ता ने 2 लाख रुपए तीन किस्तों में कंपनी के अकाउंट नंबर में जमा करवा दिए। उसके उपरांत शिकायतकर्ता को कंपनी की तरफ से एक पत्र आया। जिसमें कहा गया कि शिकायतकर्ता के फोन में चिप्स रिचार्ज के रूप में डाल दिए गए हैं।

उसके बाद टीएसएम ने कहा कि वह इस रिचार्ज की सेल करवाने में सहायता करेगा। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उसके बाद कंपनी की तरफ से कोई भी व्यक्ति उसके पास नहीं आया। शिकायतकर्ता ने 30 नवंबर 2020 को कंपनी को आवेदन कर आग्रह किया कि उसकी जमा राशि को रिफंड कर दिया जाए। 30 दिसंबर 2020 को शिकायतकर्ता को कंपनी की तरफ से एक मेल आई। जिसमें कहा गया कि मार्च 2021 तक उसकी धनराशि रिफंड कर दी जाएगी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि कंपनी ने उसकी धनराशि रिफंड नहीं की। यह भी आरोप है कि कंपनी के फोन नंबर तथा ईमेल आईडी अब काम नहीं कर रहे हैं। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App