गोवंश पर हत्या पर भड़कें हिंदूवादी संगठन

By: Apr 20th, 2021 12:23 am

गुस्साए लोगों ने भंजराडू में रैली निकालकर जोरदार प्रदर्शन; आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग पर अड़े संगठन, एसडीएम को ज्ञापन सौंप मांगी जांच, जमकर किया हंगामा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा
चुराह उपमंडल की सनवाल पंचायत के चचुल गांव में गो तस्करी व गोवंश की हत्या की घटना के विरोध में सोमवार को विभिन्न हिंदूवादी संगठनों सहित काफी तादाद में स्थानीय लोगों ने भंजराडू में रैली निकालकर जोरदार प्रदर्शन किया। भंजराडू बाजार से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग के नारों के बीच आरंभ हुई रैली बस अड्डे से होकर एसडीएम कार्यालय में जाकर समाप्त हुई। जहां एसडीएम चुराह मनीष चौधरी को इस घटना के विरोध व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान इलाके में कानून व सुरक्षा व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा बिठाया गया था।

उल्लेखनीय है कि रविवार को सनवाल पंचायत के चचलू गांव में गो तस्करी व कथित तौर पर गोवंश की हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने भारी हंगामा किया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुस्साए ग्रामीणों को शांत करने के साथ ही मामले में नामजद छह लोगों के खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने के बाद हवालात में बंद कर दिया है। इस मामले में नामजद तीन आरोपी जम्मू-कश्मीर और समुदाय विशेष से संबध रखने वाले तीन स्थानीय लोग शामिल है। इस घटना के बाद से इलाके में स्थिति काफी तनावपूर्ण होकर रह गई है। इसी बीच सोमवार को हिंदूवादी संगठनों सहित विभिन्न पंचायतों के लोगों ने उपमंडल मुख्यालय भंजराडू में रैली निकालकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई मांगी। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती सनवाल पंचायत में इससे पहले भी पशु तस्करी की शिकायतें दर्ज करवाई जा चुकी है। मगर गत दिन की घटना ने हिंदू की धार्मिक भावनाओं को बुरी तरह आहत किया है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा प्राप्त है। ऐसे में हिंदू समाज में इस घटना के बाद काफी गुस्सा है। बहरहाल, सनवाल पंचायत के चचलू गांव में गो तस्करी व गोवंश की हत्या के विरोध में हिंदूवादी संगठनों ने उपमंडल मुख्यालय भंजराडू में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

बार एसोसिएशन ने निष्पक्ष जांच की मांग भी उठाई

चंबा। बार एसोसिएशन तीसा की आपात बैठक का आयोजन सोमवार को मुख्यालय में किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान रूप लाल ठाकुर ने की। बैठक में यह फैसला लिया है कि एसोसिएशन का कोई अधिवक्ता सनवाल पंचायत में गो तस्करी मामले में गिरफ्तार आरोपियों के केस की अदालत में पैरवी नहीं करेगा। एसोसिएशन ने साथ ही इस घटना की कडे शब्दों में निंदा की है। एसोसिएशन ने साथ ही प्रशासन से घटना की निष्पक्ष जांच की मांग भी उठाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App