आज से 15 मई तक होटल बंद

By: Apr 1st, 2021 12:11 am

आर्थिक मंदी से गुजर रहे व्यवसायियों ने किया बड़ा ऐलान, पर्यटकों के न आने से उठाना पड़ रहा घाटा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – धर्मशाला
कोरोना काल के चलते आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे होटल व्यवसायियों को सरकार की तरफ से कोई राहत या आर्थिक पैकेज न मिलने से इनमें भारी रोष है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते होटलों में सभी बुकिंग भी रद्द हो गई हैं। ऐसे में होटल व्यवसायियों पर और अधिक आर्थिक बोझ बढ़ता जा रहा है। इन सभी परिस्थितियों के चलते मुख्य पयर्टन स्थल धर्मशाला के होटल एवं रेस्तरां एसोसिएशन ने पहली मई से 15 मई तक अपने होटल बंद करने का निर्णय किया है। इस मुद्दे को लेकर होटल एसोसिएशन की कार्यकारी समिति की एक बैठक शुक्रवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा की अध्यक्षता में ऑनलाइन आयोजित की गई। बैठक में राज्य में वर्तमान कोविड महामारी की स्थिति पर चर्चा की गई।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी बांबा ने बताया कि राज्य में कोरोना के मामले चिंताजनक गति से बढ़ रहे हैं और राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए नए प्रतिबंध के कारण पर्यटक राज्य का दौरा करने से हिचक रहे हैं। आने वाले महीनों के लिए सभी बुकिंग रद्द कर दी गई हैं और कोई नई बुकिंग नहीं की जा रही है। होटलों में व्यवसाय शून्य हैं, लेकिन कर्मचारियों के खर्च, बिजली शुल्क, गृह कर जल शुल्क, होटलों के रख.रखाव और अन्य खर्च बरकरार है। होटल के मालिक पहले से ही भारी वित्तीय तनाव में हैं। जीरो राजस्व, बैंक देनदारियों और ब्याज के बोझ में वृद्धि के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश सरकार से कोई वित्तीय सहायता नहीं मिलने के कारण होटल व्यवसायियों के पास होटलों को बंद करने के अलावा कोई रास्ता नही रह गया है। ऐसे में एसोसिएशन ने पहली मई से 15 मई तक होटलों को बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि 12 मई को एक बार फिर से इस पर समीक्षा करेंगे और उसके अनुसार अगला निर्णय लेंगे। इस मौके पर चेयरमैन ओंकार नेहरिया, महासचिव विवेक महाजन, उपाध्यक्ष विपिन नेहरिया, उपाध्यक्ष दिनेश कपूर, संयुक्त सचिव दीपक जौड़ा, सह सचिव उत्तम ठाकुर, संयुक्त सचिव विभूति गुप्ता, कनिष्ठ सचिव मनोज शर्मा और सलाहकार चमन ठाकुर बैठक में ऑनलाइन शामिल हुए।

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी बांबा के बोल

होटल एसोसिएशन की कार्यकारी समिति की एक बैठक शुक्रवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा की अध्यक्षता में ऑनलाइन आयोजित की गई। बैठक में राज्य में वर्तमान कोविड महामारी की स्थिति पर चर्चा की गई। एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी बांबा ने बताया कि राज्य में कोरोना के मामले चिंताजनक गति से बढ़ रहे हैं और राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए नए प्रतिबंध के कारण पर्यटक राज्य का दौरा करने से हिचक रहे हैं। आने वाले महीनों के लिए सभी बुकिंग रद्द कर दी गई हैं और कोई नई बुकिंग नहीं की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App