संविधान निर्माता को शत-शत नमन

By: Apr 15th, 2021 12:55 am

आधुनिक भारत के निर्माता हैं अंबेडकर
सुंदरनगर। आधुनिक भारत के निर्माता अंबेडकर हैं। यह बात आदर्श युवक मंडल मझरोट के बैनर तले अंबेडकर जयंती को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल सामाजिक जागरण मंच के अध्यक्ष दर्शन लाल कालिया ने कही। इस अवसर पर युवक मंडल के सदस्यों समेत सभी ग्रामीणों ने भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माला अर्पण करके उन्हें याद किया।
डा. भीमराव अंबेडकर को पुष्पांजलि
सुंदरनगर। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नाचन की ग्राम पंचायत महादेव के धनोटू में डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती ब्लॉक अध्यक्ष नीलमणि ठाकुर की अध्यक्षता में मनाई गई, जिसमें सभी जिला ब्लॉक व फ्रंटल आर्गेनाइजेशन तथा कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और डा. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और ब्लॉक अध्यक्ष नीलमणि ठाकुर ने अंबेडकर की जयंती पर उनके मार्गदर्शक चलने पर अपने विचार रखे।
लंका बेकर में मूर्ति स्थापना को भूमि पूजन
कुल्लू । भारत के संविधान के निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती बुधवार को कुल्लू मंडल कार्यालय में मनाई गई, जिसकी अध्यक्षता भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष तेज राम ने की। मुख्यातिथि महेश्वर सिंह, जिला अध्यक्ष भीमसेन व मंडल अध्यक्ष ठाकुर चंद ने अंबेडकर के जीवन की विस्तृत जानकारी दी। प्रदेश कार्य समिति सदस्य युवराज बोद्ध ने जिला प्रभारी संजीव कटवाल की ओर से सभी को बधाई दी और उनका संदेश सभी को सुनाया। तत्पश्चात कुल्लू की दलित बस्ती लंका बेकर में डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना के लिए भूमि पूजन किया गया।
अंबेडकर के पद चिन्हों पर चलने की सलाह
कुल्लू। संविधान निर्माता डा. भीमराम अंबेडकर की 130 वीं जयंती अपर ढालपुर कुल्लू में एचपीएमसी अध्यक्ष राम सिंह व प्रधान खेमचंद तथा सभी कार्यकारीणी सदस्यों ने धूमधाम से मनाई। राम सिंह ने डा. भीमराम अंबेडकर की जीवनी पर प्रकाश डाला। अध्यक्ष राम सिंह ने युवाओं से भी आग्रह किया कि नशे से दूर रहें।
बावड़ी की सफाई कर मनाई अंबेडकर जयंती
मंडी। मारुती युवा मंडल कोठी गैहरी के युवाओं ने ग्राम पंचायतकोठी गैहरी मे अंबेडकर जयंती पर वटाहण गांव में बावड़ी की सफाई की गई। इस कार्यक्रम मे मारुती युवा मंडल सदस्य लक्की शर्मा मौजूद रहे।

भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को नमन
जोगिंद्रनगर। भारत रत्न बाबा साहिव भीम राव अंबेडकर की जयंती पर उपमंडल के ग्राम पंचायत पिपली के कुराटी में एक कार्यक्रम का आयोजन भाजपा मंडल अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष अर्जुन सिंह की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर व मंडल भाजपा अध्यक्ष पंकज जम्वाल विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
सराज में धूमधाम से मनाई अंबेडकर जयंती
थुनाग। डा. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सराज विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह पर कार्यक्रम किए गए। इस अवसर पर सराज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत थुनाग में और ग्राम पंचायत बागाचनोगी में डा. भीमराव की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर फूल अर्पित किए और उनको श्रद्धांजलि दी। सराज के बागाचनोगी भीम आर्मी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
पंडोह में मनाई अंबेडकर जयंती
पंडोह। सदर विधानसभा क्षेत्र के पंडोह में स्थित अंबेडकर भवन में अमिट द्वारा अंबेडकर जयंती का भव्य आयोजन किया गया। समिति के प्रेस प्रभारी डीआर कौंडल ने बताया कि अमिट अंबेडकर मिशन ट्रस्ट ऑफ इंस्टिट्यूशन एंड टीचिंग्स द्वारा अंबेडकर भवन पडोह में पिछले दो माह से विभिन्न प्रकार की सामाजिक गतिविधियों का आयोजन किया गया।

पार्वती-तीन में मनाई अंबेडकर जयंती
सैंज। भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती के अवसर पर पार्वती-तीन पावर स्टेशन में महाप्रबंधक प्रभारी बिक्रम सिंह सहित संजीव कुमार गुलेरिया, उपमहाप्रबंधक एवं नितीश कुमार, उपमहाप्रबंधक विद्युत तथा पावर स्टेशन के अन्य अधिकारियों और कार्मिकों द्वारा डा. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए व देश के निर्माण में उनके योगदान को याद किया गया।
डा. भीमराव आंबेडकर को श्रद्धासुमन
रिवालसर। भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डा. भीम राव अंबेडकर की जयंती अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नीतिन कुमार की अध्यक्षता में बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत कसारला में मनाई गई। कार्यक्रम में विधायक इंद्र सिंह गांधी मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को सामाजिक व मानसिक उत्थान एवं देश को एक सूत्र में बांधे रखने के लिए डा. भीम राव आंबेडकर के बताए मार्ग पर चलने को कहा।
कांग्रेस कमेटी कुल्लू ने मनाई अंबेडकर जयंती
कुल्लू। बुधवार को विधानसभा कांग्रेस कमेटी कुल्लू ने भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने सर्वप्रथम डा. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कांग्रेस कमेटी कुल्लू के पदाधिकारियों में महासचिव संजय गुप्ता, राजेश कुमार शानू, तेजा ठाकुर, लोमेश शर्मा, बनारसी दास, पूर्व प्रमुख पीजी पंचायत छत्तीसगढ़ नकसल कैंपस महासचिव ऋषव ने श्रद्धासुमन अर्पित कर याद किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App