मुंबई के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, सात मरीजों की मौत

By: Apr 13th, 2021 1:48 pm

मुंबई — संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच मुंबई से राहत भरी जानकारी सामने आ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान यहां छह हजार 905 नए केस सामने आए, जबकि इसी दौरान नौ हजार 37 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। हालांकि, इसी दौरान 43 लोगों की मौत भी हुई। मरने वाले में नालासोपारा के एक अस्पताल में भर्ती सात मरीज भी शामिल हैं।

दावा किया जा रहा है कि इन सभी की मौत सिर्फ तीन घंटे के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हुई है। सोमवार रात को हुई इस घटना के बाद मरीज के परिजनों ने नालासोपारा के आचोले रोड स्थित विनायक हॉस्पिटल में जमकर हंगामा भी किया।

जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची तुलिंज पुलिस ने लोगों को समझा किसी तरह मामला शांत करवाया। इस बीच परिजनों ने आरोप लगाया है कि अगर सुबह ही डाक्टर ऑक्सीजन की कमी की जानकारी दे देते तो हम मरीज को मुंबई या अन्य जगह ले जाते। इसमें डाक्टरों व अस्पताल की भारी लापरवाही है।

स्थानीय विधायक ने पीएम से मांगी हेल्प

इस पूरी घटना के बाद नालासोपारा के विधायक क्षितिज ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। लोगों का आरोप है कि वहां ऑक्?सीजन की कमी होने से सात कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। हालांकि, विधायक ने अपने ट्वीट में तीन मरीजों की मौत की बात कही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App