मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने जूतों के जरिए दिया ‘ सेव द राइनो’ का संदेश

By: Apr 11th, 2021 12:05 am

चेन्नई — मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा वैसे तो शांत स्वभाव के हैं, लेकिन मैदान पर उनका बल्ला काफी बोलता है। रोहित ने अपने इसी अंदाज को कायम रखते हुए मौजूदा आईपीएल 2021 सत्र में ग्रेट वन-हॉर्नड राइनोसोर्स अथवा भारतीय राइनो को बचाने के प्रति जागरुकता बढ़ाने का एक अनोखा तरीका अपनाया है।

दरअसल रोहित कल रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ इस सत्र के पहले आइपीएल मुकाबले में खास तरीके से डिजाइन जूते पहन कर खेलने उतरे, जिसमें ग्रेट वन-हॉर्नड राइनोसोर्स अथवा भारतीय राइनो जैसी लुप्तप्राय प्रजातियों को दर्शाया गया है, जिन्हें बचाने की बात रोहित हमेशा करते हैं। उनके जूतों पर एक खास कला के माध्यम से भारतीय राइनो छपे हुए थे और साथ ही लिखा था कि ‘ सेव द राइनो ‘।

यकीनन उनकी इस पहल से अधिक से अधिक लोग इस बारे में शिक्षित होंगे और विलुप्त होने वाली प्रजातियों को बचाने की दिशा में किए जा रहे उनके प्रयासों को और बल मिलेगा। रोहित ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया पोस्ट में एक फोटो साझा करते हुए इस बारे में कहा कि कल जब मैं मैदान पर गया तो यह मेरे लिए सिर्फ एक मैच नहीं था, बल्कि मैच से कहीं ज्यादा था। क्रिकेट खेलना मेरा सपना रहा है और इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करना भी एक ऐसा कारण है जिस पर हम सभी को काम करने की जरूरत है और मेरे लिए मेरे दिल के करीब राइनो प्रजाति को विलुप्त होने से बचाने के मकसद के साथ मैदान पर जाना बेहद खास था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App