सोलन अस्पताल में कोरोना को भूले लोग

By: Apr 21st, 2021 12:22 am

पर्ची काउंटर, कोरोना टेस्टिंग में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, जिला में 20 दिन में कोरोना के 2500 केस आ चुके हंै सामने

निजी संवाददाता-सोलन
सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में कोरोना नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। यहीं कारण है कि अप्रैल माह के 20 दिनों में जिला सोलन में कोरोना के करीब 2500 केस सामने आ चुके हैं। सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में लोग कोरोना टेस्टिंग के दौरान एक दूसरे के साथ सट कर कतारों में खड़े हंै। दो गज की दूरी तो यहां बेईमानी लग रही है। इसके साथ ही पर्ची बनाने का काउंटर भी है वहां पर लंबी कतारें लगी है व इसी स्थान पर दवाइयां भी मरीजों को मिलती है जहां पर भी रश देखा जाता है। एक ही स्थान पर इतना सब कुछ होना व ऊपर से सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ाना अस्पताल प्रशासन की कोरोना से निपटने की व्यवस्था की पोल खोल रहा हैं। यह हाल सूबे के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल के अपने गृह जिला का है।

कोरोना पर लगाम लगेगी कैसे जब शासन प्रशासन सहित आम जनता कोरोना नियमों की अवहेलना होने पर भी मूकदर्शक बन जाता है। बात करते हुए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. श्याम लाल वर्मा ने बताया कि वह व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा। सरकार प्रशासन कोरोना को रोकने के लिए चाहे कितने दावे करें, लेकिन हकीकत यह है कि कोरोना के एक साल बाद भी व्यवस्था जस की तस है। सहज समझा जा सकता है जहां पर दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं वह इस सारी की सारी भीड़ को कोरोना संक्रमित करअब तो यह बात बच्चा-बच्चा समझ गया होगा लेकिन सोलन का स्वास्थ्य यह बात विभाग नहीं समझ पाया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App