सराहां में बनेगा शहीद स्मारक पार्क

By: Apr 9th, 2021 12:45 am

सांसद सुरेश कश्यप ने पांच लाख का दिया बजट, रीना कश्यप ने जानकारी देते हुए कहा शहीद स्मारक के लिए हर संभव की जाएगी सहायता

संजय राजन-सराहां
पच्छाद उपमंडल मुख्यालय सराहां में भूतपूर्व सैनिक व भूतपूर्व अद्र्धसैनिक का शहीद स्मारक बनेगा। शिमला लोकसभा सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप जो कि पूर्व सैनिक भी हैं ने पांच लाख का बजट दिया जिसकी घोषणा विधायक रीना कश्यप ने की। संयुक्त भूतपूर्व सैनिक व अद्र्धसैनिक बल संगठन पच्छाद ने गुरुवार को सराहां के जंज घर में बैठक का आयोजन किया। पहले भी इस शहीद स्मारक को बनाने की मांग उठती रही, लेकिन यह मांग कभी भूतपूर्व सैनिक संगठन या फिर भूतपूर्व अद्र्धसैनिक संगठन करता रहा। इस तरह दोनों संगठन अलग-अलग इस स्मारक की मांग करते आए हंै। इस पर नेताओं में भी असमंजसय रहता । दोनों भूतपूर्व सैनिक संगठन ने मिलकर इस मांग को पूरा करने के लिए एक संयुक्त संगठन बनाने पर विचार किया, जिसके संयोजक भूतपूर्व सैनिक संजय राजन बने और दोनों संगठन ने एक संयुक्त संगठन बनाया। इस बैठक में विधायक रीना कश्यप बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं। बैठक में अद्र्धसैनिक बल तथा सैनिक एकता मंच ने संयुक्त रूप से विधायक तथा सांसद के समक्ष सराहां में शहीद स्मारक पार्क बनाने की मांग रखी। उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों की सारी मांगों को सुना व उन्हें पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

विधायक रीना कश्यप ने सांसद की अनुपस्थिति में पूर्व सैनिक तथा सांसद सुरेश कश्यप की ओर से सराहां में बनने वाले शहीद स्मारक के लिए पांच लाख देने की घोषणा की। विधायक रीना कश्यप ने विधायक निधि से सैनिक विश्राम गृह के ऊपर दो कमरों के निर्माण के लिए दो लाख की राशि देने की घोषणा की। इसके साथ ही अपनी ऐच्छिक निधि से 15000 फर्नीचर के लिए भी देने की घोषणा की। जबकि ग्राम पंचायत सराहां के उपप्रधान नरेंद्र गोसाई ने शहीद स्मारक के लिए अपनी ओर से 21000 का सहयोग करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों को आश्वस्त करवाया कि शहीद स्मारक बनाने पर इस राशि के अतिरिक्त जो भी राशि खर्च होगी, उसमें भी पंचायत अपना सहयोग करेगी। इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिक बल संगठन के संयोजक संजय राजन, अद्र्धसैनिक बल के जिला अध्यक्ष देवदत्त शर्मा, जिला सचिव प्रीत पाल ठाकुर, सुलक्षण गौतम, भूतपूर्व सैनिक एकता मंच के अध्यक्ष मदन ठाकुर, सचिव नरदेव सिंह, लालचंद सिंह, दयाराम, तारा दत्त, लेखराज व हितेंद्र ठाकुर सहित भारी संख्या में उपमंडल के भूतपूर्व सैनिकों ने हिस्सा लिया। भूतपूर्व अद्र्धसैनिक बल संगठन के संयोजक संजय राजन ने दो कमरों के लिए दो लाख देने का आभार जताया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App