संक्रमित कोविड वाहन से पहुंचेगा अस्पताल

By: May 5th, 2021 12:55 am

कंडाघाट में सेवा हुई शुरू; एसडीएम डा. विकास सूद बोले, अभी दो अस्पतालों में इस कोविड वाहन से लोगों को मिलेगी सुविधा

स्टाफ रिपोर्टर-कंडाघाट
कोरोना से ग्रसित व्यक्ति जो अस्पताल में पहुंचने पर असमर्थ हैं उन लोगों के लिए अब कोविड वाहन के माध्यम अस्पताल में पहुंचाया जाएगा। इस सेवा को मंगलवार से स्थानीय प्रशासन द्वारा शुरू कर दिया गया है। एसडीएम कंडाघाट डा. विकास सूद द्वारा अभी दो अस्पतालों में इस कोविड वाहन को चलाया गया है। इन अस्पतालों में सिविल अस्पताल कंडाघाट जबकि दूसरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सायरी है। इन वाहनों में अस्पताल लाने व घर छोडऩे का कोई शुल्क नहीं लगेगा। इन वाहनों के चलने से कोरोना पॉजिटिव लोगों सहित उनके तीमारदारों को भारी राहत मिलेगी। इस संबंध मे मंगलवार को एसडीएम कंडाघाट कार्यालय में एक बैठक एसडीएम कंडाघाट डा. विकास सूद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में तहसीलदार कंडाघाट अमन राणा व बीएमओ सायरी डा. संगीता उप्पल मौजूद रहे।

बैठक के दौरान एसडीएम कंडाघाट डा. विकास सूद द्वारा निर्णय लिया गया कि जो कोविड वाहन मंगलवार से अस्पताल में शुरू किए गया है, उस वाहन की सेवा उन कोरोना पीजिटिव लोगों को है जिन लोगों के पास कोई अपना वाहन नहीं है। उन लोगों के लिए इस वाहन की सुविधा मिलेगी। इस वाहन के माध्यम से कोरोना पॉजिटिव लोगों को घर से अस्पताल व अस्पताल से घर पहुंचाना होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव लोगों को अस्पताल पहुंचाना व अस्पताल से घर पहंचाने का कोई भी शुल्क नहीं लगेगा। मंगलवार को आयोजित इस बैठक के दौरान एसडीएम कंडाघाट डा. विकास सूद ने बीएमओ सायरी को यह भी निर्देश दिए कि उपमंडल कंडाघाट के सभी अस्पतालों में कोरोना महामारी को देखते हुए दवाइयों, पीपीकिट, मास्क, ग्लब्ज का एक्स्ट्रा स्ट्रोक रखे, ताकि कोरोना से ग्रसित लोगों को ट्रीटमेंट के दौरान कोई कोताही न बरतें।

एसडीएम कंडाघाट डा. विकास सूद ने बताया कि कंडाघाट व सायरी अस्पताल के लिए कोविड वाहन की सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। इन वाहनों का कार्य कोरोना से ग्रसित लोगों को नि:शुल्क घर से अस्पताल व
अस्पताल से घर पहुंचना होगा। यह सुविधा उनके लिए है जिनके पास कोई भी अपना वाहन नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App