पंजाब पुलिस में बंपर वैकेंसी

By: May 13th, 2021 12:02 am

युवाओं के लिए खुशखबरी, जेल वार्डर-मैट्रन के 800 पदों पर होगी भर्ती

रिक्तियों का विवरण

वार्डर (केवल पुरुष के लिए) – 815
मैट्रन के पद के लिए हैं (केवल महिला के लिए) – 32 पद
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत— 10 मई, 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि— 31 मई, 2021 शाम पांच बजे तक
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि— 02 जून, 2021

पुलिस की नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, पंजाब ने पंजाब पुलिस जेल विभाग के लिए वार्डर और मैट्रन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट ह्यह्यह्यड्ढ.श्चह्वठ्ठद्भड्डड्ढ.द्दश1.द्बठ्ठ पर जाकर ऑनलाइन माध्यम में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 10 मई से शुरू हो चुके हैं। पंजाब एसएसएसबी पुलिस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस अभियान के माध्यम से कुल 847 खाली पद भरे जाएंगे। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर जाकर शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, वैकेंसी डीटेल्स, चयन प्रक्रिया जैसी जरूरी डीटेल्स को ध्यान से पढ़ें।

वार्डर पोस्ट के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (इंटरमीडिएट) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, 10वीं तक पंजाबी विषय के साथ पढ़ाई की होनी चाहिए। 10वीं (मैट्रिक) तक पंजाबी विषय में पास होना जरूरी है और 12वीं पास होना चाहिए। पंजाब जेल वार्डर और मैट्रन पद पर आवेदन करने के लिए कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों की भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इनमें लिखित परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट शामिल है।
जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए है, जबकि एससी, बीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपए और भूतपूर्व सैनिक और आश्रित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपए आवेदन शुल्क हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App