नगरोटा सूरियां में ऐसे तो नहीं रुकेगा कोरोना

By: May 14th, 2021 12:22 am

सीएचसी में कोविड-19 की वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की उड़ाई धज्जियां, संक्रमण को भूले लोग

रामस्वरूप शर्मा – नगरोटा सूरियां
नगरोटा सूरियां में कोविड-19 के वैक्सीन इंजेक्शन लगवाने के लिए उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंस की खूब धज्जियां उड़ाईं। ऐसा लग रहा था कि यहां पर न तो कोई प्रशासन नाम की चीज है। सरकार व स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन के विरुद्ध लोगों में भारी रोष है। जनता ने जमकर सरकार के विरुद्ध रोष प्रकट किया। सुबह दस बजे तक कोई भी कर्मचारी इंजेक्शन लगाने के लिए नहीं पहुंचा। भीड़ इतनी थी कि नायब तहसीलदार और पुलिस चौकी प्रभारी भी एक बार आकर वापस चले गए, लेकिन लोग किसी की बात नहीं मान रहे थे। लोगों का कहना है कि यहां पर किसी प्रकार का प्रशासन का कोई ठीक प्रबंध नहीं है।

पिछले दो दिन से वैक्सीन खत्म थी और जब गुरुवार को लोग विभिन्न पंचायतों से सुबह पहुंचे, तो इतनी भारी संख्या में लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच चुके कि पुलिस व प्रशासन को कंट्रोल करना मुश्किल हो गया। भारी संख्या में महिलाएं भी पहुंची हुई थीं। नगरोटा सूरियां में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका लगवाने के लिए एक निजी स्कूल को सेंटर बनाया गया है। उधर बहुत से लोग यहां पर ऐसे भी पहुंचे हुए थे, जो कि सीनियर सिटीजन थे और उनको कोविड-19 की दूसरी डोज लगनी थी। उधर लोगों को बार-बार कहने के बावजूद स्थानीय पुलिस प्रशासन ने टीकाकरण बंद करवा दिया। कुछ देर के लिए उसके बाद लोगों को कोविड-19 के इंजेक्शन लगना शुरू हुए। नगरोटा सूरियां में 200 लोगों को कोविड-19 के वैक्सीन इंजेक्शन लगाए गए। (एचडीएम)

200 को लगी वैक्सीन

गरोटा सूरियां समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पर्यवेक्षक अनिल शर्मा ने ने बताया कि 200 इंजेक्शन ही हमारे यहां पिछले बुधवार आए थे, जो कि गुरुवार लगा दिए गए। अब शुक्रवार और इंजेक्शन आएंगे तथा अब शनिवार को इंजेक्शन लगेंगे। इस खंड समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 700 इंजेक्शन आए थे, जो कि विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजे गए। इनमें से 200 जवाली के लिए 200 कोटला और 200 नगरोटा सूरियां, 100 अन्य स्वस्थ केंद्रों में दिए गए। इस तरह सभी जितने टीके आए, सभी लगाए गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App