प्रसिद्ध कृष्णा को मिल सकती है टेस्ट टीम में जगह, हार्दिक और शॉ चूक सकते हैं डब्लूटीसी फाइनल

By: May 7th, 2021 5:12 pm

नई दिल्ली — भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) फाइनल के लिए टीम चुन लिए जाने की संभावना है। चयनकर्ता एक बड़ा दल चुनेंगे, जिसमें काम से काम चार ओपनर , चार से पांच मध्यक्रम के बल्लेबाज, आठ से नौ तेज गेंदबाज, चार से पांच स्पिनर और दो से तीन विकेटकीपर हो सकते हैं। दल की वास्तविक संख्या बीसीसीआई की सलाह पर निर्भर करेगी कि इंग्लैंड में खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आधार पर चुनी जाए या फिर डब्लूटीसी फाइनल के आधार पर चुनी जाए।

टीम प्रबंधन ने बड़े दल के लिए कहा है, ताकि बड़े आईसीसी मुकाबले से पहले कुछ अंतरदल मैच कराए जा सकें, डब्लूटीसी फाइनल 18 से 23 जून तक साउथम्पटन में होगा। चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति के इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी मार्च में चार टेस्टों की घरेलू सीरीज जीतने वाले लगभग सभी सदस्यों को बरकरार रखने की संभावना है। केवल एक ही बहस है कि बड़ौदा के आलराउंडर हार्दिक पांड्या को रखा जाएगा या नहीं, क्योंकि उन्होंने टी-20 में में कोई गेंदबाजी नहीं की है।

मुंबई के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन चार अन्य ओपनर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की जगह सुनिश्चित है, इसे देखते हुए पृथ्वी के लिए जगह बनाना मुश्किल हो सकता है। तेज गेंदबाजी विभाग में प्रसिद्ध कृष्णा का चयन एक आश्चर्य हो सकता है।

कर्नाटक के 25 वर्षीया कृष्णा को दिल्ली के नवदीप सैनी से चुनौती मिल सकती है, लेकिन टीम प्रबंधन कृष्णा के इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में तीन वनडे के प्रदर्शन से काफी प्रभावित है। फ्लाइट में दिखाई देने वाले अन्य तेज गेंदबाज संभावित हैं जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर। मोहम्मद शमी और उमेश यादव इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे, लेकिन वे फाइनल के लिए लौटेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App