गुजरात के कोरोना अस्पताल में आग, कम से कम 18 की मौत, मरने वालों में दो कर्मी भी

By: May 1st, 2021 11:52 am

भरूच — गुजरात के भरूच में शुक्रवार देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लग जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में कम से कम दो अस्पताल कर्मी भी शामिल बताए गए हैं। मृतकों की संख्या और बढऩे की आशंका है। पुलिस ने बताया कि भरूच-जंबुसर बायपास रोड पर स्थित पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में यह घटना हुई। मध्यरात्रि के बाद लगभग साढ़े 12 बजे इसके दो में से एक आईसीयू में आग की सूचना मिलते ही स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत हरकत में आ गई।

कई मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थांतरित किया गया। उनमें से कई की हालत नाजुक बताई जाती है। आग लगने का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं है पर समझा जाता है कि संभवत: शॉर्ट सर्किट के चलते ऐसा हुआ होगा। सूत्रों ने बताया कि कुछ मरीजों की मौत स्थानांतरण के दौरान हुई हो सकती है। इससे पहले भी कोरोना संकट के दौरान गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट में ऐसी घटनाओं में कई मरीजों की मौत हो गई थी।

मोदी ने भरूच अग्निकांड में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया

नई दिल्ली — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरूच में एक अस्पताल में आग लगने से लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। श्री मोदी ने शनिवार को ट्विट संदेश में कहा कि भरूच के अस्पताल में आग लगने के कारण लोगों की मौत होने से दुखी हूं। पीडि़त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। गुजरात के भरूच में शुक्रवार देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लग जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई।

गुजरात सरकार ने अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए

गांधीनगर — गुजरात सरकार ने राज्य के भरूच में कल देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लग जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत की घटना की जांच और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने राज्य सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी विपुल मित्र समेत दो आईएएस अधिकारियों से इस घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं।

ज्ञातवय है कि भरूच- जंबुसर बायपास रोड पर स्थित पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में यह घटना हुई। मध्यरात्रि के बाद लगभग साढ़े 12 बजे इसके दो में से एक आईसीयू में आग की सूचना मिलते ही स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत हरकत में आ गयी। कई मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थांतरित किया गया। उनमें से कई की हालत नाजुक बताई जाती है। आग लगने का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं है पर समझा जाता है कि सम्भवत: शॉर्ट सर्किट के चलते ऐसा हुआ होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App