कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने बनाया वॉलंटियर्स का नेटवर्क

By: May 15th, 2021 12:05 am

लंदन — भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने देश में कोरोना महामारी के इस संकट के बीच लोगों की मदद के लिए वॉलंटियर्स का एक नेटवर्क बनाया है जो कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रबंध कर रहा है। वर्तमान में लंदन में वारविकशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे विहारी ने पूरे आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से अपने दोस्तों और फॉलोअर्स को लेकर लगभग 100 वॉलंटियर्स की टीम बनाई है जो जरूरतमंदों को प्लाज्मा और ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के साथ-साथ कोरोना मरीजों के लिए भोजन और अस्पताल में बेड की भी व्यवस्था कर रही है।

विहारी के अलावा अन्य क्रिकेटर्स भी विभिन्न तरीकों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। विहारी ने एक बयान में कहा कि मैं खुद की प्रशंसा नहीं करना चाहता। मैं इसे जमीनी स्तर पर लोगों की मदद करने के इरादे से कर रहा हूं, जिन्हें इस मुश्किल समय में सच में हरसंभव मदद की जरूरत है।

अभी तो यह शुरुआत है। कोरोना की दूसरी लहर इतनी खतरनाक है कि अस्पताल में बेड मिलना मुश्किल हो गया है और यह अकल्पनीय है, इसलिए मैंने अपने दोस्तों और फॉलोअर्स को अपने वॉलंटियर्स के रूप में इस्तेमाल करने और अधिक से अधिक लोगों की मदद करने का फैसला किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App