100 बेड का कोविड अस्पताल बनवाएगी हुमा कुरैशी

By: May 13th, 2021 12:02 am

मुंबई — बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी कोरोना महामारी संकट के समय लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं और वह दिल्ली में 100 बेड का कोविड अस्पताल बनवाने जा रही हैं। कोरोना महामारी से देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। इस कठिन समय में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कलाकार लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

हुमा कुरैशी भी लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। हुमा एक एनजीओ के साथ मिलकर दिल्ली में 100 बेड की कोविड मेडिकल फेसिलिटी बनवाएंगी। हुमा कुरैशी ने ग्लोबल चाइल्ड राइट्स ऑर्गनाइजेशन सेव द चिल्ड्रन के साथ हाथ मिलाया है। इस संस्था के साथ हुमा दिल्ली में एक अस्थाई अस्पताल बनाने में जुटी हुई हैं। इस अस्थाई अस्पताल में 100 बेड और एक ऑक्सीजन प्लांट होगा।

इस प्रोजेक्ट में घर पर इलाज करा रहे कोविड -19 मरीजों के लिए मेडिकल किट्स भी दी जाएंगी, इसमें डाक्टर का कंसल्टेशन और सायको सोशल थेरेपिस्ट शामिल है, जिससे रोगी पूरी तरह से ठीक हो सके। हुमा कुरैशी ने एक वीडियो शेयर कर लोगों से डोनेट करने की अपील की है। वीडियो में हुमा ने कहा कि आप सभी की तरह इस जानलेवा दूसरी लहर से मैं भी दुखी और डरी हुई हूं। अब यह एक-दूसरे की मदद करने का समय है।

मैंने सेव द चिल्ड्रन के साथ हाथ मिलाया है। जैसा कि आप सभी को पता है कि दिल्ली में मेडिकल सिस्टम के ऊपर बहुत बोझ है, हमारी राजधानी को मदद की जरूरत है। पिछले कुछ हफ्तों में, मैंने सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर एक खास प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। हम शहर में 100 बेड की एक कोविड फैसिलिटी बनाने का प्लान कर रहे हैं।

इस इमर्जेंसी मेडिकल फेसिलिटी में अनुभवी मेडिकल प्रफेशनल्स, दवाइयां और इसका अपना ऑक्सीजन प्लांट होगा। जो मरीज घर पर हैं उन्हें हम एक कोविड केयर किट के साथ टेलिकन्सल्टेशन और काफी कुछ देंगे। मैं और मेरा परिवार डोनेट कर चुका है लेकिन हमें आपकी जरूरत है। हर सहयोग एक जिंदगी बचाएगा और कोई भी डोनेशन छोटी नहीं है। इसलिए प्लीज, मैं आपसे हमारी और एक-दूसरे की मदद की अपील करती हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App