सामाजिक दूरी रखें, भीड़भाड़ में जाने से बचें

By: May 14th, 2021 12:12 am

बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लूवासियों से की अपील, जन प्रतिनिधियों को दिए सामाजिक समारोह पर नजर रखने के निर्देश

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — कुल्लू
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस की गांवों में दस्तक गंभीर चिंता की बात है। पिछले साल तक अधिकांश गांव सुरक्षित थे, लेकिन इस साल का नया स्ट्रेन व्यक्ति को अक्समात अपनी चपेट में ले रहा है। उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि किसी भी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों को करने से बचें और किसी भी हालत में भीड़-भाड़ का हिस्सा न बनें। वह गुरुवार को मनाली में भाजपा व पंचायती राज संस्थानों के कुछ प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने पंचायती राज संस्थानों के चुने हुए प्रतिनिधियों से कहा कि वे अपनी पंचायतों में किसी भी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों पर कड़ी नजर रखें और लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि बहुत से गांवों में कोरोना के मरीज आइसोलेशन में हैं और ऐसे में चुने हुए प्रतिनिधियों को मरीजों की नियमित निगरानी रखनी चाहिए, ताकि दूसरे लोग संक्रमित न हों। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश में कफ्र्यू कोरोना प्रसार को रोकने में कारगर साबित होगाए, लेकिन इसके लिए कुछ दिनों का समय लगेगा। लोगों को कफ्र्यू के नियमों की ईमानदारी के साथ अनुपालना करनी चाहिए। गोविंद ठाकुर ने मुख्यमंत्री के उस निर्णय का स्वागत किया है, जिसमें उन्होंने आयुष्मान भारत व हिमकेयर कार्ड से निजी अस्पतालों में कोविड-19 का नि:शुल्क उपचार करने की बात कही है। गोविंद ठाकुर ने जिला व मंडल भाजपा पदाधिकारियों से भी आग्रह किया है कि कोरोना के इस संकट में वे लोगों के साथ लगातार संपर्क रखें और जरूरतमंद मानवता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहें।