दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन, पहले वाली रहेंगी पाबंदियां

By: May 16th, 2021 4:05 pm

नई दिल्ली — दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से कम हो रहा है इसलिए एक सप्ताह के लिए और लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा जो 24 मई की सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा और पिछले सप्ताह की तरह ही सख्ती रहेगी।

श्री केजरीवाल ने आज जीटीबी अस्पताल का दौरा कर कोविड मरीजों की रिश्तेदारों से बात कराने के लिए शुरू की गई वीडियो कॉलिंग सुविधा का जायजा लिया और कहा कि लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से कम हो रहा है।

इसलिए दिल्ली में एक सप्ताह के लिए और लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। लॉकडाउन 17 मई की बजाय अब 24 मई की सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा और पिछले सप्ताह की तरह ही सख्ती रहेगी। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि हमने पिछले कुछ दिनों में जो हासिल किया है, वह एकदम से खत्म हो।

दिल्ली में संक्रमण दर 11 से घटकर 10 फीसद हो गई है और अगले सप्ताह तक और सुधार की उम्मीद है। साथ ही, ब्लैक फंगस के संबंध में हमें जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, हम वह सभी कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि जब से कोरोना महामारी आई है, तब से दिल्ली सरकार का जीटीबी अस्पताल आगे बढ़ कर लोगों की सेवा कर रहा है और लोगों का इलाज कर रहा है। अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज अगर अपने परिवार और रिश्तेदारों से बात करना चाहते हैं, तो हम उनकी वीडियो कॉलिंग के जरिए उनके परिजनों और रिश्तेदारों से बात कराते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App