एमबी राजेश केरल विधानसभा के नए अध्यक्ष, मुख्यमंत्री सहित सभी नेताओं ने दी बधाई

By: May 25th, 2021 2:22 pm

तिरुवनंतपुरम — माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) उम्मीदवार एमबी राजेश 15वीं केरल विधानसभा के 23वें अध्यक्ष चुने गए हैं। मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में श्री राजेश को 96 वोट मिले, जबकि कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा(यूडीएफ) के पीसी विष्णुनाथ को 40 मत मिले। मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने सबसे पहले वोट डाला।

एलडीएफ सदस्य वी अब्दुर रहमान और के बाबू तथा यूडीएफ सदस्य एम विन्सेंट अस्वस्थता के कारण मतदान में हिस्सा नहीं ले सके। परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद श्री विजयन और विपक्ष के नेता वीडी सतीसन अध्यक्ष को उनकी आसंदी तक लेकर गए। मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता और संसदीय दलों के अन्य नेताओं ने नए अध्यक्ष को बधाई दी।

सोलहवीं लोकसभा के सदस्य रहे श्री राजेश अभी माकपा की केरल प्रदेश समित के सदस्य हैं। विधानसभा के आज के सत्र के बाद सदन की कार्रवाई 28 मई को फिर शुरू होगी। चौदह दिवसीय यह सत्र 14 जून तक चलेगा। इस दौरान चार जून को 2021-22 के लिए संशोधित बजट पेश करेंगे। सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर 31 मई तथा एक और दो जून को चर्चा होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App