ऊपरी शिमला के एक दो स्थानों पर बारिश

By: May 21st, 2021 12:12 am

जिला में 23 मई तक खराब बना रहेगा मौसम, 24 से 26 मई तक साफ बना रहेगा मौसम

कार्यालय संवाददाता-शिमला
शिमला में गुरुवार को दिन भर मौसम साफ बना रहा। हालांकि शिमला में बुधवार के दिन भर धुंध घिरी रही। गुरुवार को सुबह के समय ऊपरी शिमला में एक दो स्थानों पर बारिश भी दर्ज की गई है। मगर इसके अलावा जिला के अन्य क्षेत्रों में दिन भर मौसम साफ बना रहा और धूप खिली रही। धूप के खिलने से अधिकतम तापमान में फिर से बढोतरी आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत जिला शिमला में 23 मई तक मौसम खराब बना रहेगा। जबकि जिला में 24 से 26 मई तक मौसम साफ बना रहेगा। शिमला में गुरूवार को दिन के समय मौसम साफ बना रहा।

हालांकि शिमला में दोपहर के समय आसमान में बादल घिरने शुरू हो गए थे, लेकिन इस दौरान हल्की धूप खिलती रही। धूप के खिलने से शिमला के अधिकतम तापमान में बुधवार के मुकाबले उछाल दर्ज किया गया है। शिमला के अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। तापमान में उछाल आने से शिमला में दिन के समय मौसम सुहावना रहा। शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में कई स्थानों पर बीते 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई है। रोहडू व कोटखाई में सबसे ज्यादा 25 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इसके अलावा सराहन में 23, रामपुर में 13, नारकंडा व खदराला में 11 और कुफरी छह मिलीमीटर बारिश आंकी गई है। बारिश होने से शिमला के न्यूनतम तापमान में बीते रोज के मुकाबले तीन डिग्री तक की गिरावट आई है। शिमला का न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 11.8 डिग्री तक पहुचं गया है। जो बीते रोज 14 डिग्री से अधिक आंका गया था।

जिला में सामान्य से कम दर्ज किया तापमान
जिला शिमला में अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया जा रहा है। शिमला में अधिकतम तापमान सामान्य से सात से आठ डिग्री कम रिकार्ड किया गया है। जबकि शिमला में न्यूनतम तापमान सामान्य डिग्री में दर्ज किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App