रजिस्ट्रेशन…बुकिंग…फिर वैक्सीन

By: May 16th, 2021 12:20 am

कोविड पोर्टल पर पंजीकरण के बाद बुक करवाना होगा स्लॉट, सिर्फ 48 घंटे के लिए खुलेगा पोर्टल

कार्यालय संवाददाता-मंडी
मंडी जिला में 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज 17 मई को प्रदान की जाएगी। यह बात उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने शनिवार जिला टास्क फोरस की टीकाकरण की तैयारियों को लेकर बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन 17, 20, 24, 27 व 31 मई यानी सोमवार व गुरुवार को विभिन्न पांच चरणों में जिला के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में प्रात: 10 बजे से सायं चार बजे तक लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों का जिस दिन टीकाकरण किया जाएगा उस दिन 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की वैक्सीनेशन नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 18 से 44 साल आयु वर्ग के बहुत से लोगों ने कोविड पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया है, लेकिन पंजीकरण के उपरांत स्लॉट बुकिंग करवाना अनिवार्य है। स्लॉट बुकिंग उपरोक्त तिथियों से केवल दो दिन पहले करवाई जा सकेगी। स्लॉट बुकिंग के बगैर कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन केंद्र पर नहीं आ सकता। इसके लिए पोर्टल केवल 48 घंटे पहले खुलेगा यानि 17 मई के दिन की जाने वाली वैक्सीनेशन के लिए 15 मई को स्लॉट बुकिंग की जाएगी। इसी तरह 20 मई के लिए बुकिंग 18 को, 24 मई को वैक्सीन लगाने के लिए बुकिंग 22 को, 27 मई के लिए बुकिंग 25 मई को जबकि 31 मई को वैक्सीन की डोज प्राप्त करने के लिए बुकिंग 29 मई को करवाई जा सकेगी। स्लॉट बुकिंग करवाने के बाद लाभार्थी के मोबाइल पर एसएमएस आएगा, जिसमें वैक्सीन लगवाने की तिथि, समय और स्वास्थ्य केंद्र का नाम होगा।

17 मई को इन केंद्रों पर होगा टीकाकरण
17 मई को विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी के दो केंद्रों में, सिविल अस्पताल सुंदरनगर, जोगिंद्रनगर, सरकाघाट, धर्मपुर, संधोल, पद्धर, कटौला, नगवाई, बगस्याड़, गोहर, जंजैहली, करसोग, कोटली, पांगणा तथा लड़भड़ोल, लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज, नेरचौक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चौक, बग्गी, चोलथरा, कनैड, समैला, चौंतड़ा, फतेहपुर, लेदा, झुंगी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी, डैहर, बलद्वाड़ा तथा रिवालसर सहित कुल 31 केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App