आखिर लौटी जिंदगी की रफ्तार

By: Jun 14th, 2021 12:22 am

मंडी मंडल के 219 रू टों पर लंबे समय बाद दौड़ती गाडिय़ोंं से लौटी रौनक, कुल्लू-लाहुल का हर रोड आज से होगा कनेक्ट

स्टाफ रिपोर्टर-सुंदरनगर
हिमाचल पथ परिवहन निगम की मंडी मंडल के तहत सोमवार से 219 रूटों पर बसें चलेंगी। मंडलीय प्रबंधक वीके ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडी मंडल के अधीन मंडी, कुल्लू, लाहुल स्पीति के प्रत्येक रोड पर निगम की बस की कनेक्टिविटी सुनिश्चित की गई है। इसके आगे बसों में यात्रियों की तादाद को देखते हुए और भी रूटों में वृद्धि भविष्य में की जाएगी।

अगर बात मंडी बस अड्डा की करें तो सोमवार को 65 रूटों पर बसें चलाने का निर्णय बस अड्डा प्रबंधन ने लिया है। रविवार को ही विभिन्न डिपो में स्टाफ ने पहुंचकर रिपोर्ट की है और प्रबध्ंान ने भी बसों को सेनेटाइज करने से लेकर अन्य व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं। बस अड्डा मंडी में 75 चालक और 75 परिचालक ड्यूटी देने के लिए रिपोर्ट कर चुके हैंं।

सरकाघाट के 55 रूट
अवाहदेवी। लंबे अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश में बस सेवा सोमवार से शुरू होने जा रही है। एचआरटीसी सरकाघाट ने भी निर्धारित लोकल रूटों में बसों को चलाने का प्लान तैयार कर लिया है। क्षेत्रीय प्रबंधक सरकाघाट नरेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार एचआरटीसी सरकाघाट 55 निर्धारित लोकल रूटों पर बस सेवा शुरू करेगी।

बसों को किया सेनेटाइज
धर्मपुर। सोमवार से निगम की बसें रूटों पर दौड़ती नजर आएंगी। कोरोना महामारी के दौरान करीब एक माह तक बसों के पहिए जाम रहे। क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि चालक परिचालक सोमवार से ड्यूटी पर तैनात हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि बसों को सेनेटाइज कर दिया गया है और 50 प्रतिशत सवारियों के साथ बसें चलेंगी।

बिना मास्क प्रवेश नहीं
मंडी बस अड्डा के प्रभारी एवं स्टेट एचआरटीसी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार का कहना है कि सोमवार से निगम की बसों में 50 प्रतिशत एक्यूपेंसी के हिसाब से यात्रियों को बिठाया जाएगा। स्टाफ को सख्त निर्देश दिए हैं कि बिना मास्क के किसी भी यात्री को बस में प्रवेश न दिया जाए। उन्होंने साफ किया है कि नियमों की अवहेलना करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा और कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नहीं चलेंगी निजी बसें
दि निजी बस आपरेटर यूनियन मंडी के जिला प्रधान सुरेश ठाकुर, महासचिव हंसराज, चेयरमैन गुलशन कुमार का कहना है कि सरकार ने निजी बस आपरेटर की मांगों को नहीं माना है, जिसके चलते राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर मंडी जिला में भी निजी बस आपरेटर सोमवार से निजी बसें नहीं चलाएंगे। उन्होंने एक बात साफ की है कि जब तक प्रदेश सरकार निजी बस ऑपरेटरों की मांगों को नहीं मानती है। निजी बस आपरेटर बसें नहीं चलाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App