कहीं झूठे केस में न फंसा दे पुलिस

By: Jun 15th, 2021 12:12 am

नगर पंचायत गगरेट के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने सीएम हेल्पलाइन पर की शिकायत, नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत के मामले में छानबीन तेज

स्टाफ रिपोर्टर- गगरेट
गगरेट कस्बे में चल रहे अनाधिकृत नशा मुक्ति केंद्र में एक युवक की हुई संदिग्ध मौत के बाद मृत युवक के परिजनों की शिकायत पर नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर भवन मालिक को पूछताछ के लिए तलब करने के बाद नगर पंचायत गगरेट के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने डीएसपी अंब व गगरेट पुलिस पर संगीन आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर करने के साथ उपायुक्त ऊना को भी पत्र लिखकर पुलिस द्वारा उसे किसी झूठे मामले में फंसाने की आशंका जताते हुए इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने भी गगरेट पहुंच कर इस मामले में जांच कर शिकायतकर्ता के साथ कुछ अन्य लोगों के भी बयान दर्ज किए हैं। सत्तारूढ़ दल से संबंधित नगर पंचायत अध्यक्ष व पुलिस के बीच उत्पन्न हुए इस टकराव ने नई चर्चाओं को जन्म दे दिया है। हाल ही में गगरेट कस्बे में संचालित एक अनाधिकृत नशा मुक्ति केंद्र में पंजाब के लुधियाना के एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

इसके बाद मृतक युवक के परिजनों की शिकायत पर गगरेट पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। जिस भवन में यह केंद्र चल रहा था उस भवन की रेंट डीड नगर पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार व नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों के बीच हुई थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस द्वारा वीरेंद्र कुमार को भी तलब किया गया था और अब नगर पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने डीएसपी व गगरेट पुलिस पर जो आरोप लगाए हैं वे बेहद संगीन है। सीएम हेल्पलाइन को भेजी गई शिकायत में वीरेंद्र कुमार ने कहा कि गगरेट पुलिस के जवान कलोह के एक युवक को जबरन उसके घर से उठा लाए और सुनसान जगह पर ले गए वहां डीएसपी की मौजूदगी में उस युवक को इसलिए पीटा गया कि वह यह बयान दे कि नशे के लिए प्रयोग की जाने वाली दवाओं का धंधा करने वालों का सरगना वीरेंद्र कुमार है। वीरेंद्र कुमार ने अपनी शिकायत में आशंका जताई है कि उसकी राजनीतिक पहचान को खत्म करने के लिए पुलिस उसे किसी झूठे केस में फंसा सकती है। मामले की जांच स्वयं एसपी अर्जित सेन द्वारा की गई है लेकिन जांच रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया गया है। उधर एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है कि डीएसपी अंब के विरुद्ध सीएम हेल्पलाइन पर नगर पंचायत गगरेट के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार द्वारा शिकायत की गई थी। जिसकी जांच के बाद रिपोर्ट तैयार कर भेज दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App