प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हो जाइए तैयार, प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी किया शेड्यूल

By: Jun 17th, 2021 12:07 am

सिटी रिपोर्टर — शिमला
कोविड के मामले थमते ही अब लोक सेवा आयोग ने भी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार एचपीएफएस असिस्टेंट कंजरवेटर ऑफ फारेस्ट की मुख्य परीक्षा 19 से 23 जुलाई तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

इसके अलावा रेंज फारेस्ट ऑफिसर की प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई को, रिसर्च ऑफिसर के पदों को भरने के लिए परीक्षा पहली अगस्त को और लोक निर्माण विभाग में एई सिविल के पदों को भरने के लिए परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित होंगी। एचएएस की प्रारंभिक परीक्षा 12 सितंबर को होगी। विभिन्न पर्सनेल्टी टेस्ट के शेड्यूल के तहत हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा के पदों के अलावा तहसील कल्याण अधिकारी के पदों को भरने के लिए पर्सनेल्टी टेस्ट पहली से तीन जुलाई तक, एचआरटीसी में क्षेत्रीय प्रबंधक के पद भरने के लिए पहली व दो जुलाई को ओर मैनेजर तकनीकी के पदों के लिए पर्सनेल्टी टेस्ट तीन जुलाई को आयोजित होंगे।

परीक्षा शेड्यूल

19 से 23 जुलाई : एचपीएफएस असिस्टेंट कंजरवेटर ऑफ फारेस्ट मुख्य परीक्षा
25 जुलाई : रेंज फारेस्ट ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा
पहली अगस्त : रिसर्च ऑफिसर
26 सितंबर : एई सिविल
12 सितंबर : एचएएस प्रारंभिक

बीटेक परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र तय

शिमला। बीटेक आईटी, बीटैक कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, बीटेक सिविल इंजीनियरिंग, बीटेक इलेक्ट्रिकल और बीटेक इलेक्ट्रॅानिक्स एंड कम्युनिकेशन कोर्सिज कोर्स के पहले, तीसरे, पाचंवें व सातवें सेमेस्टरों की परीक्षाओं के लिए यूआईटी ने परीक्षा केंद्र स्थापित कर दिए हैं। प्रदेश भर में कुल पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षाएं यूआईटी की नई बिल्ंिडग, वल्लभ राजकीय कालेज मंडी, हमीरपुर कालेज, एससीवीबी राजकीय कालेज पालमपुर और सोलन कालेज में आयोजित होंगी। बीटेक के विद्यार्थी किसी भी परीक्षा केंद्र पर परीक्षाएं दे सकेंगे। एचपीयू ने साफ किया है कि उम्मीदवार अपनी सभी परीक्षाएं एक ही परीक्षा केंद्र पर दें। परीक्षाओं या फिर एडमिट कार्ड के संबंध में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए विद्याॢथयों की सुविधा के लिए हैल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। उधर, यूआईटी ने विद्याॢथयों की जुलाई माह में आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारियों के लिए विद्याॢथयों को अवकाश की घोषणा की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App