महिला लैब अटेंडेंट का मर्डर करने पर उम्र कैद

By: Jun 19th, 2021 12:55 am

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सुनाया फैसला, जुर्माना भी ठोंका
नगर संवाददाता—धर्मशाला
महिला लैब अटेंडेंट की हत्या के मामले में अदालत ने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मशाला पारस डोगर की अदालत ने शुक्रवार को यह सजा सुनाई। अदालत की ओर से सुनाई गई सजा के तहत न्याजपुर निवासी सुनील कुमार को आजीवन कारावास व 10 हजार जुर्माना, धारा 452 के तहत तीन साल की कैद व तीन हज़ार जुर्माना, धारा 382 के तहत तीन साल की कैद व तीन जुर्माना व 201 के तहत तीन साल की कैद व तीन हजार जुर्माना लगाया गया है। इन सभी धाराओं के तहत लगाए जुर्माने को न दिए जाने की सूरत में एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास दोषी को काटना होगा। जिला न्यायावादी भुवनेश मिन्हास व उपजिला न्यायावादी संदीप अग्निहोत्री के मुताबिक स्पेल जवाली निवासी महिला कमल कौर नूरपुर में लैब अटेडेंट की नौकरी करती थी, और न्याजपुर निवासी अशोक कुमार के किराए के मकान में रहती थी। 19 अप्रैल, 2017 को दोषी न्याजपुर निवासी सुनील कुमार सुबह करीब चार बजे उसके घर में घुस आया।

उसने कमल कौर पर चाकू से हमला कर दिया। कमल कौर के चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने शोर मचाया और वे कमल कौर के घर की ओर बढ़े। घबराकर सुनील कुमार कमल कौर के गले से सोने की चेन छीन भाग गया व चाकू वहीं चारदीवारी पर छोड़ गया। आरोपी ने पठानकोट जाकर एक सुनार को सोने की चेन बेच दी और नए कपड़े खरीद लिए। वहीं मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने कमल कौर को मृत पाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने एफआइआर दर्ज करते हुए जांच शुरू की, तभी पुलिस को पता चला एक पड़ोसी महिला, जो कि दोषी की पत्नी है व मृतका एक ही मिशन से जुड़ी हुई हैं। जिस पर पुलिस ने दोषी की पत्नी से उसके पति के बारे में पूछा तो उसने जवाब दिया कि वह तो नौकरी पर चले गए हैं। पुलिस ने मोबाइल नंबर पर फोन किया तो फोन स्विच ऑफ था। जिस पर शक के आधार पर पुलिस ने सुनील कुमार के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर रखा। कुछ दिन बाद सुनील कुमार ने भाई को फोन किया तो भाई ने उसे घर बुलाया और कहा कि उसे पुलिस ढूंढ रही है। पुलिस ने सुनील कुमार को न्याजपुर में गिरफ्तार कर लिया।

गढ़ नौशहरा में अवैध शराब पकड़ी

हरिपुर। पुलिस थाना क्षेत्र हरिपुर की चौकी रानीताल के तहत गढ़ नौशहरा में एक व्यक्ति को शराब ले जाते हुए पकड़ा है। बताया जा रहा है कि उक्त क्षेत्र में व्यक्ति देशी शराब संतरा मार्का की सात बोतलें बोरी में डालकर लेकर जा रहा था। पुलिस टीम जब नियमित गश्त के दौरान वहां से गुजरी तो उस व्यक्ति को शक के आधार पर रोका गया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से उक्त शराब की बोतलें बरामद की गई। थाना प्रभारी हरिपुर सुशील कुमार ने खबर की पुष्टि की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App