3361 चालान काट वसूला 18.40 लाख जुर्माना

By: Jul 24th, 2021 12:22 am

बिलासपुर पुलिस ने कोविड नियमों की उल्लंघना करने पर लोगों पर कसा शिकंजा
दिव्य हिमाचल ब्यूरो—बिलासपुर
बिना मास्क पाए गए तो सीधे चालान कटेगा। कोविड नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए पुलिस फील्ड में उतर गई है। पुलिस प्रशासन की ओर से बिलासपुर शहर की निगरानी के लिए चार टीमें गठित कर दी है। हर टीम में आठ कर्मी शुमार हैं और चारों टीमें सुबह आठ बजे से देर शाम मास्क के बगैर घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। अभी तक पुलिस ने जिला में 3361 लोगों के चालान किए हैं और 18 लाख 40 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की है।

पुलिस टीमें सिविल और डे्रस में निगरानी ड्यूटी पर हैं। ऐसे में नियमों की अवहेलना करना महंगा पड़ेगा। बिलासपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अमित शर्मा ने बताया कि जिस तरह से पर्यटकों की आमद बढ़ी है इससे तीसरी लहर जल्द आने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। इसलिए नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है जिसके तहत चार टीमें तैनात की गई हैं और हर दिन शहर व आसपास क्षेत्रों में चैक रखा जा रहा है। जो भी कोविड नियमों की अवहेलना करते हुए पाया जाता है उसका चालान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सिविल डे्रस में भी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात हैं और टाइम-टू-टाइम बस अड्डा से लेकर गांधी मार्केट, चेतना चौक, गुरुदारा मार्केट, कालेज चौक तक पैदल निरीक्षण करते हुए लोगों को कोविड नियमों के बारे जागरूक करने में लगे हुए हैं। अगर कोई व्यक्ति नियमों का पालन नहीं करता है और मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करता है तो उनका मौके पर ही चालान किया जा रहा है। 500 रुपए तक चालान किए जा रहे हैं और यह जुर्माना राशि पांच हजार रुपए तक निर्धारित है।

बिना मास्क पाए जाने पर चालान किया जा रहा है। निगरानी के लिए चार टीमों का गठन किया है। एक टीम में सात से आठ पुलिस कर्मचारियों को शामिल किया है। कोरोना संकट में अभी तक पुलिस ने 3361 चालान कर 18 लाख 40 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया है
अमित शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिलासपुर
कुड्डी में रोजगार को लेकर गरजे युवा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App